लाइव टीवी

फरीदाबाद में लॉकडाउन के आदेशों की उड़ी धज्जियां, नहीं दिखा असर
Faridabad News in Hindi

deepak kumar | News18 Haryana
Updated: March 23, 2020, 1:06 PM IST
फरीदाबाद में लॉकडाउन के आदेशों की उड़ी धज्जियां, नहीं दिखा असर
लॉकडाउन के बावजूद घरों से बाहर निकले लोग

पुलिस कमिश्नर (Police Commissioner) ने सभी चौकी थाना इंचार्ज (Station incharge) को यह हिदायत दी थी कि केवल जरूरी सामान की गाड़ियां जैसे दूध ब्रेड, सब्जी, मेडिसन जो बहुत जरूरत की चीजें हैं उन्हें आने जाने दिया जाएगा. लेकिन यहां नजारा कुछ और ही देखने को मिला.

  • Share this:
फरीदाबाद: कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने 1 दिन के लिए जनता कर्फ्यू (Janta Curfew) का आह्वान किया था जिसका लोगों ने बखूबी पालन किया. लेकिन लॉक डाउन होने के बाद फरीदाबाद में इसका असर देखने को नहीं मिल रहा है.  फरीदाबाद में लॉक डाउन के आदेश के बाद पुलिस जनता के सामने लाचार नजर आ रही है. लोग अपने अपने वाहनों को लेकर रोजमर्रा की तरह सड़कों पर निकल रहे हैं लेकिन पुलिस उन्हें रोकने में लाचार दिखाई दे रही है.

फरीदाबाद के संजय कॉलोनी चौकी के सामने सोहना रोड पर  सुबह से ही लोग अपने-अपने वाहनों को लेकर निकलने लगे. यूं कहे कि रोजमर्रा की तरह जैसे चहल-पहल रहती थी उसी तरह की चहल-पहल आज भी इस रोड पर दिखाई दी. इतना ही नहीं ठीक पुलिस चौकी संजय कॉलोनी के शराब का ठेका भी खुला नजर आया.

पुलिस कमिश्नर ने ऑडियो वायरल कर दी थी हिदायत

पुलिस कमिश्नर ने बकायदा एक ऑडियो वायरल कर पुलिस को हिदायत दी थी कि किसी भी प्रकार का कोई भी वाहन इधर से उधर नहीं होगा. जिस तरह जनता कर्फ्यू का पालन किया है उसी तरह से लॉक डाउन का भी पालन करना है. पुलिस कमिश्नर ने सभी चौकी थाना इंचार्ज को यह हिदायत दी थी कि केवल जरूरी सामान की गाड़ियां जैसे दूध ब्रेड, सब्जी, मेडिसन जो बहुत जरूरत की चीजें हैं उन्हें आने जाने दिया जाएगा.



नहीं दिखा कोई असर

लेकिन यहां नजारा कुछ और ही देखने को मिला. पुलिस के सामने ही लोग जबरन अपनी अपनी गाड़ियों को लेकर निकलते दिखे . वहीं फैक्टरियां भी खुली दिखी. यूं कहें कि फरीदाबाद में  लॉकडाउन का जीरो परसेंट असर दिखा.

ये भी पढ़ें- सोनीपत में मिला पहला Corona पॉजिटिव, चार दिन पहले इंग्लैंड से लौटी है छात्रा

ये भी पढ़ें: चंडीगढ़ में संक्रमित मरीजों की संख्या पहुंची 5, एक ही परिवार के 3 सदस्य

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए फरीदाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 23, 2020, 1:03 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

भारत

  • एक्टिव केस

    5,218

     
  • कुल केस

    5,865

     
  • ठीक हुए

    477

     
  • मृत्यु

    169

     
स्रोत: स्वास्थ्य मंत्रालय, भारत सरकार
अपडेटेड: April 09 (05:00 PM)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर

दुनिया

  • एक्टिव केस

    1,148,547

     
  • कुल केस

    1,599,582

    +81,456
  • ठीक हुए

    355,508

     
  • मृत्यु

    95,527

    +7,067
स्रोत: जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी, U.S. (www.jhu.edu)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर