Home /News /haryana /

OMG: गाय के पेट से निकली 71 किलो पॉलिथीन, सूई, सिक्के और ग्लास के टुकड़े

OMG: गाय के पेट से निकली 71 किलो पॉलिथीन, सूई, सिक्के और ग्लास के टुकड़े

गाय के पेट से 71 किलो पॉलिथीन निकली (File Photo)

गाय के पेट से 71 किलो पॉलिथीन निकली (File Photo)

71Kg Polythene in Cow Stomach: गाय की खराब हालत को देखते हुए उसकी सर्जरी की गई. इस दौरान जो चीजें निकलीं वो हैरान करने वाली थीं.

    फरीदाबाद. सरकार के तमाम प्रयासों के बाद भी पॉलिथीन (Polythene) के इस्तेमाल पर रोक नहीं लग सकी है. यही कारण है कि पर्यावरण के साथ ही इसका खमियाजा आवारा पशु (Street Animals) भी उठा रहे है. हाल ही में हरियाणा के फरीदाबाद (Faridabad) जिले में एक हादसे में घायल हुई गाय की सर्जरी (Cow Surgery) की गई. इस दौरान उसके पेट से 71 किलो से अधिक पॉलिथीन निकली और साथ दूसरा कचरा भी निकला. गाय के पेट से पॉलिथीन, सूई, सिक्के, पत्थर और कील भी निकली है.

    देवआश्रय अस्पताल के डॉक्टर अतुल मोर्य के अनुसार गाय की सर्जरी सफल रही, लेकिन अभी भी वो खतरे से बाहर नहीं है. अगले 10 दिन बहुत महत्वपूर्ण रहने वाले हैं. बता दें कि डॉक्टर अतुल सात वर्षीय गाय की सर्जरी करने वाली तीन सदस्यीय टीम का हिस्सा थे.

    कार की टक्कर से घायल हो गई थी गाय

    अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया के अनुसार गाय को एनआईटी-5 फरीदाबाद से रेस्क्यू किया गया था. जहां एक कार के द्वारा गाय को टक्कर मार दी गई थी. गाय को फरीदाबाद के देवआश्रय अस्पताल ले जाया गया. जहां पर गाय दर्द की वजह से अपने पेट पर लात मार रही थी. जिसके बाद गाय के एक्स-रे और अल्ट्रासाउंड टेस्ट किया गया. टेस्ट में गाय के पेट के अंदर हानिकारक पदार्थों के होने की पुष्टि हुई.

    जानवर के पेट के अंदर 71 किलो कचरा निकलना खतरनाक

    गाय के पेट के चार हिस्सों को साफ करने में लगभग चार घंटे का समय लगा, जिसमें ज्यादातर पॉलिथीन थी. डॉक्टर का कहना है कि एक जुगाली करनेवाला का पाचन तंत्र जटिल है. यदि पॉलिथी लंबे समय तक इसमें रहता है, तो यह पेट से चिपक जाता है. इससे हवा जम सकती है. उस स्थिति में, एक जानवर गिर सकता है या उसके पेट को लात मारना शुरू कर सकता है, लेकिन एक जानवर के पेट के अंदर 71 किलो कचरा खतरनाक है.

    Tags: Cow, OMG News

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर