लाइव टीवी

पुलवामा हमले की बरसी : शहीद के परिवार के सदस्य को नहीं मिली सरकारी नौकरी
Faridabad News in Hindi

deepak kumar | News18 Haryana
Updated: February 14, 2020, 6:15 PM IST
पुलवामा हमले की बरसी : शहीद के परिवार के सदस्य को नहीं मिली सरकारी नौकरी
पुलवामा हमले में शहीद हुए हैं जवान को 1 साल बाद भी नहीं मिला मान सम्मान,

पुलवामा (Pulwama) हमले में फरीदाबाद (Faridabad) के गांव अटाली से शहीद हुए पैरा कमांडो संदीप कालीरमन के परिवार के किसी एक सदस्य को अभी तक न तो सरकारी नौकरी (Government job) मिली और न ही सरकारी स्कूल का नाम बदलकर शहीद (Martyr) के नाम पर रखा गया.

  • Share this:
फरीदाबाद. पुलवामा (Pulwama) हमले में फरीदाबाद (Faridabad) के गांव अटाली से शहीद हुए पैरा कमांडो संदीप कालीरमन के परिवार के किसी एक सदस्य को अभी तक न तो सरकारी नौकरी (Government job) मिली और न ही सरकारी स्कूल का नाम बदलकर शहीद (Martyr) के नाम पर रखा गया. फौजियों से प्रेम करने वाले बार एसोसिएशन के पूर्व प्रधान एलएन पराशर ने राष्ट्रपति प्रधानमंत्री और रक्षा मंत्री को एक पत्र लिखकर फरीदाबाद के गांव अटाली से शहीद हुए संदीप के परिवार को सुविधाएं नहीं दिए जाने पर शिकायत की है. पराशर ने फौजियों के इंश्योरेंस की किस्त उनके वेतन से कटने पर भी एतराज जताया है. दूसरी तरफ शहीद संदीप का भाई सोनू 1 साल से डीसी ऑफिस के चक्कर काट रहा है जहां से उसे सिर्फ सरकारी दफ्तरों में घुमाया जा रहा है.

जवान की सैलरी से इंश्योरेंस की किस्त न काटी जाए

एसोसिएशन के पूर्व प्रधान पराशर ने मांग की है कि जवान की सैलरी से इंश्योरेंस की किस्त ना काटी जाए, क्योंकि अन्य देशों में इंश्योरेंस की किस्त वहां की सरकार ही भरती है. वहीं रिटायर्ड लेफ्टिनेंट कर्नल समर सिंह ने कहा है कि फौजियों का एक-एक कदम देश और समाज की रक्षा के लिए उठता है. इसलिए उनके
इंश्योरेंस की किस्त सरकार को ही भरनी चाहिए. उन्होंने जानना चाहा कि ऐसा अन्य देशों की सरकारें करती हैं तो भारत की सरकार फौजियों के लिए क्यों नहीं कर सकती है.

सरकार पूरी करेगी मांगें

समर सिंह ने शिकायतकर्ता को धन्यवाद देते हुए कहा कि अगर समाज के लोग फौजियों के सम्मान के लिए आगे आएंगे तो सरकार जरूर उनकी मांगें पूरी करेगी. उन्होंने कहा कि पुलवामा में हुआ आतंकी हमला बेहद ही निंदनीय था. इस हमले में शहीद हुए जवानों को मान सम्मान मिलना चाहिए.

ये भी पढ़ें - हेलीकॉप्टर में दुल्हन को लेने पहुंचा हरियाणा पुलिस का जवानये भी पढ़ें - 'मर्दानी' बनकर छात्राओं ने की दो मनचलों की धुनाई, फिर भीड़ ने मुंडवाया सिर

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए फरीदाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 14, 2020, 6:15 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर