लाइव टीवी

अरावली को दोनों हाथों से लूटने की कोशिश कर रही खट्टर सरकार: सुरजेवाला

deepak kumar | News18 Haryana
Updated: March 3, 2019, 10:31 AM IST
अरावली को दोनों हाथों से लूटने की कोशिश कर रही खट्टर सरकार: सुरजेवाला
कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला

फरीदाबाद में आयोजित कांग्रेस की बदलाव रैली में रणदीप सूरजेवाला ने खट्टर सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि सरकार इस कानून के माध्यम से अरावली के पहाड़ों की चकबंदी कर इन्हें तोड़ने पर आमादा है. अरावली का दोहन कर दोनों हाथों से लूटने की कोशिश कर रही है.

  • Share this:
हरियाणा में खट्टर सरकार ने विधानसभा के आखिरी सत्र में आखिरी मिनट पर अरावली पर कानून लाकर अरवली की 60 हजार एकड़ भूमी में 50 हजार करोड़ का जबरन घोटाला किया है. हालांकि सुप्रीम कोर्ट ने इस पर रोक लगा दी है. इसका जवाब खट्टर सरकार को देना होगा कि कौन से बिल्डर, राजनीतिज्ञ और मंत्री इसमें शामिल हैं, जो अरावली को दोनों हाथों से लूटने की कोशिश कर रहे हैं. दरअसल, ये बातें कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने बीते शनिवार को फरीदाबाद में कांग्रेस के युवा नेता मनमोहन भड़ाना द्वारा आयोजित बदलाव रैली में कही थीं.

बता दें कि फरीदाबाद में आयोजित कांग्रेस की बदलाव रैली का आयोजन प्रदेश के पूर्व सहकारिता मंत्री रह चुके करतार भड़ाना के पुत्र और युवा कांग्रेस नेता मनमोहन भड़ाना ने किया था. इस रैली में रिकॉर्ड तोड़ भीड़ नज़र आई. चारों तरफ पंडाल में कांग्रेस की झंडे लहरा रहे थे, जो इस बदलाव रैली के सही मायने बयां कर रहे थे. बारिश की बूंदाबांदी में भी लोग डटे रहे.

वहीं रैली में बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि फरीदाबाद भी आज हरियाणा के साथ बदलाव के लिए तैयार है. उन्होंने कहा कि आज खट्टर और मोदी की सरकार को जुमले, झूठ, धोखा और भ्रष्टाचार जैसे चार शब्दों में चित्रित किया जा सकता है. उन्होंने कहा कि आज हजारों की संख्या में मौजूद भीड़ इस बात का सबूत है कि जनता खट्टर और मोदी सरकार को उखाड़कर फेंक देगी.

वहीं उन्होंने फरीदाबाद के कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल और केंद्रीय राजयमंत्री कृष्णपाल गुर्जर को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि इन दोनों मंत्रियों ने विकास करने के बजाय 5 साल आपस में ही जूतम पैजार में निकाल दिए. इसके चलते लोग मूलभूत सुविधाओं से वंचित रहे. वहीं खट्टर सरकार बुलडोजर चलाकर लोगों के आशियाने तोड़ने में जरूर लगी रही.

प्रदेश की कानून व्यवस्था पर खट्टर सरकार को घेरते हुए सूरजेवाला ने कहा कि आज प्रदेश में अपराध हद से ज्यादा बढ़ गए हैं. वहीं अरावली के मुद्दे पर कहा कि खट्टर सरकार अरावली में 60 हजार एकड़ भूमि पर 50 हजार करोड़ का जबरन घोटाला कर रही थी, जिस पर सुप्रीम कोर्ट ने रोक लगा दी है.

सुरजेवाला ने खट्टर सरकार से मांग की है कि अरावली घोटाले में शामिल तमाम लोगों के नाम सरकार सार्वजनिक करें. साथ ही आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी सरकार इस कानून के माध्यम से अरावली के पहाड़ों की चकबंदी कर इन्हें तोड़ने पर आमादा है. अरावली का दोहन कर दोनों हाथों से लूटने की कोशिश की जा रही है. इसलिए हम इनके खिलाफ निर्णायक लड़ाई लड़ेंगे.

इसके अलावा जम्मू कश्मीर के मुद्दे पर सूरजेवाला ने कहा कि मोदी रैलियों के मंच से राजनीति करते हैं, जो शर्म की बात है. उन्होंने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि शहादत सेना की और वोट बटोरे मोदी यह नहीं चलेगा और इस दोगली नीति पर पाबंदी लगनी चाहिए.
Loading...

ये भी पढ़ें:- AK-47 सहित कई घातक हथियारों के साथ 3 संदिग्ध गिरफ्तार, हो सकता है बड़ा खुलासा

ये भी पढ़ें:- रिश्वत नहीं देने पर ऑटो चालक की पिटाई, नाराज भीड़ ने पुलिसकर्मी को दौडा-दौड़ा कर पीटा

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए फरीदाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 3, 2019, 10:31 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...