हरियाणा: नाबालिग रेप पीड़िता को नहीं मिली एंबुलेंस, PCR में महिला पुलिसकर्मियों ने कराई डिलीवरी

पुलिस पीसीआर में गर्भवती युवती की डिलीवरी

पुलिस पीसीआर में गर्भवती युवती की डिलीवरी

Faridabad News: एंबुलेंस नहीं मिलने पर पीसीआर में महिला पुलिसकर्मी ने गर्भवती की डिलीवरी करवाई.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 12, 2021, 1:07 AM IST
  • Share this:
फरीदाबाद. हरियाणा में नाबालिग रेप पीड़िता (Rape Victim) ने पुलिस पीसीआर (Police PCR) में बच्चे को जन्म दिया. मामला फरीदाबाद का है  जहां पीसीआर में हुई डिलीवरी के बाद महिला और उसके बच्चे को पुलिस ने अस्पताल में भर्ती कराया है जहां दोनों की हालत ठीक है. पुलिस की तत्परता और इस मानवीय पहलू को देखते हुए पुलिस कमिश्नर ने पुलिस कर्मचारियों की जमकर सराहना की है.

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक  उन्हें सूचना मिली  की  नाबालिक  गर्भवती  को लेबर पेन हो रहा है  और आसपास कोई एंबुलेंस नहीं मिल पा रही है  जिसके बाद सेक्टर 16 महिला थाने से महिला पुलिसकर्मी मौके पर जा पहुंची जहां  नाबालिक दर्द से कराह रही थी.  एंबुलेंस मिलने में देर होती देख पुलिस ने पीसीआर में ही उसे ले जाने की तैयारी की  और जैसे ही  पीसीआर में लेकर थोड़ा आगे बढ़ें. लड़की की हालत बिगड़ने लगी.

पीसीआर में ही बच्ची को जन्म दिया

यह देख कर पुलिस ने पीसीआर में ही डिलीवरी कराने की तैयारी कर दी और फिर पीसीआर में ही उसकी सफल डिलीवरी हुई . तभी नाबालिग ने पीसीआर में ही बच्ची को जन्म दिया. जिसके  बाद महिला पुलिस ने सिविल अस्पताल पहुंचकर नाबालिग रेप पीड़िता को भर्ती कराया जहां पर जच्चा-बच्चा दोनों स्वस्थ हैं.
Youtube Video


पुलिसकर्मियों की पीठ थपथपाई

इस बारे में एसीपी आदर्श दीप सिंह  ने बताया कि नाबालिग रेप पीड़िता ने पुलिस पीसीआर में एक बच्ची को जन्म दिया है. फिलहाल इस मामले के सामने आने के बाद पुलिस कमिश्नर ओपी सिंह ने पुलिस कर्मचारियों की पीठ थपथपाई है और उन्हें ऐसे ही लोगों की मदद करने की बात कही है.



लोगों ने की सराहना

पुलिसकर्मियों द्वारा किए गए इस काम की नाबालिग के स्वजन सहित आसपास के लोगों ने सराहना की है. लोगों का कहना है कि पुलिस की वजह से महिला और उसका बच्चा सही सलामत है. अगर मौके पर पुलिस पर पुलिस नहीं आती तो अनहोनी भी हो सकती थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज