लाइव टीवी

हनुमान मंदिर पर महाभारत शुरू, फरीदाबाद में बढ़ाई गई मंदिरों की सुरक्षा

deepak kumar | News18 Haryana
Updated: December 6, 2018, 3:21 PM IST
हनुमान मंदिर पर महाभारत शुरू, फरीदाबाद में बढ़ाई गई मंदिरों की सुरक्षा
मंदिरों के बाहर पुलिस बल तैनात

भीम सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष अनिल बाबा ने फरीदाबाद में ऐसा ही एक बयान जारी कर सभी दलित समाज के लोगों को एकजुट होकर हनुमान मंदिरों पर कब्जा करने बयान जारी किया है.

  • Share this:
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने हनुमान जी को दलित क्या बताया की दलितों में हनुमान मंदिरों पर कब्जे को लेकर राजनीती शुरू हो गई है. दलित समाज के लोग अब यूपी के बाद फरीदाबाद में कई जगह पर बने हनुमान मंदिरो पर कब्जा करने की धमकी दी. भीम सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष अनिल बाबा  ने फरीदाबाद में ऐसा ही एक बयान जारी कर सभी दलित समाज के लोगों को एकजुट होकर हनुमान मंदिरों पर कब्जा करने बयान जारी किया है.

इस बयान को लेकर जिले में ऐसा हंगामा बरपा है कि हनुमान मंदिरो पर कब्जे तक की नौबत आ चुकी है. वहीं इस बयान और देश में चल रहे हालातों को देखते फरीदाबाद पुलिस प्रशासन ने सभी हनुमान मंदिरों की सुरक्षा बढ़ा दी है.

ऑनर किलिंग: बहन की हत्या करने वाले भाई को कोर्ट ने सुनाई फांसी की सज़ा

गुरुवार सुबह अनिल बाबा फरीदाबाद के बल्ल्भगढ़ में अंबेडकर चौक पर अपने समर्थकों के साथ पहुंचे  और हनुमान जी को दलित बताते हुए कहा की हनुमान जी उनके सपने में आये थे. उन्होंने उनसे अपने आप को स्वर्णो के चंगुल से छुड़ाने की बात कही थी जिसके बाद वह यहां पहुंचे है.

वहीं दूसरी और उन्हीं के समाज के लोगों ने अनिल बाबा पर जाति, धर्म, बाबा साहेब और हनुमान जी को लेकर राजनीती करने और अपने आप को चमकाने का आरोप लगाते हुए वहां से भगा दिया. उन्होंने कहा कि वह समाज में किसी के द्वारा समाज में भ्रान्ति नहीं फैलाने देंगे.

अनिल विज का विवादित बयान- जिस दिन हिंदू शक्तिशाली हो जाएंगे, खुद बना देंगे राम मंदिर

वहीं इस मामले में पुलिस के अधिकारीयों ने बताया की हनुमान मंदिर पर कब्जे को लेकर एक भ्रान्ति फैलाई गई थी. न तो कोई कब्जा किया गया और न ही किसी  ने कोई कब्जा करने की कोशिश की है. पुलिस अधिकारियों ने कहा की यदि कोई शरारत करता है तो उसके खिलाफ उचित क़ानूनी करवाई की जाएगी.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए फरीदाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 6, 2018, 3:13 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...