Home /News /haryana /

बड़ी खबर: 1 जुलाई से गुरुग्राम में खुलेंगे शॉपिंग मॉल, फरीदाबाद को लेकर आज होगा फैसला

बड़ी खबर: 1 जुलाई से गुरुग्राम में खुलेंगे शॉपिंग मॉल, फरीदाबाद को लेकर आज होगा फैसला

 गुरुग्राम के मॉल्‍स में फिर लौटेगी रौनक. (सांकेतिक फोटो)

गुरुग्राम के मॉल्‍स में फिर लौटेगी रौनक. (सांकेतिक फोटो)

कोरोना वायरस की महामारी की वजह से लगे लॉकडाउन (Lockdown) के तीन महीने बाद हरियाणा सरकार (Haryana Government) ने 1 जुलाई से गुरुग्राम और फरीदाबाद में शॉपिंग मॉल (Shopping Mall)खोलने की अनुमति दे दी है.

    गुरुग्राम. हरियाणा सरकार (Haryana Government) ने कोरोना वायरस प्रकोप से निपटने के लिए लगे लॉकडाउन (Lockdown) के तीन महीने बाद एक जुलाई से गुरुग्राम और फरीदाबाद में शॉपिंग मॉल (Shopping Mall) खोलने की अनुमति दे दी है. गुरुग्राम जिला प्रशासन ने कहा कि वह कुछ प्रतिबंधों के साथ मॉल को फिर से खोलने पर राज्य सरकार के फैसले को लागू करेगा.जबकि फरीदाबाद प्रशासन सोमवार को एक बैठक में इस मामले पर अंतिम फैसला लेगा.

    जारी हुआ ये आदेश
    शहरी स्थानीय निकाय विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव द्वारा जारी एक आदेश के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में गुरुग्राम और फरीदाबाद के जिला प्रशासनों को मॉल फिर से खोलने की अनुमति दी गई है. हरियाणा सरकार पहले गुरुग्राम और फरीदाबाद को छोड़कर, राज्य भर में 7 जून से मॉल को फिर से खोलने की अनुमति दे चुकी है. इन दोनों जिलों में कोविड-19 के मामले अधिक हैं.

    बहरहाल, गुरुग्राम के जिला आयुक्त अमित खत्री ने कहा कि प्रशासन मॉल खोलने पर राज्य सरकार के आदेश को लागू करेगा. जबकि फरीदाबाद के जिला आयुक्त यशपाल यादव ने कहा कि जिला प्रशासन इस मामले पर अंतिम निर्णय सोमवार को होने वाली बैठक में लेगा.

    ये भी पढ़ें- VIRAL VIDEO के बाद एक और मुश्किल में BJP नेता सोनाली फोगाट, लगा ये आरोप

    हरियाणा में जारी है कोरोना का कहर
    शनिवार को जारी स्वास्थ्य विभाग के एक बुलेटिन के अनुसार, राज्य के कुल 13,427 कोविड-19 मामलों में से 5,070 मामले गुरुग्राम में हैं. जबकि फरीदाबाद में 3,325 मामले हैं. इसके अलावा राज्य में संक्रमण के कारण हुई 218 मौतों में से 83 गुरुग्राम में और 71 फरीदाबाद में हुई हैं.

    स्वास्थ्य विभाग पर खड़े हुए सवाल
    गुरुग्राम जिले में बढ़ रहे कोरोना के आकड़ोंं ने स्वास्थ्य विभाग की सुविधाओं पर सवाल खड़ा कर दिया है. वहीं स्वास्थ्य विभाग भी इन आंकड़ों को देखकर परेशान है. गुरुग्राम स्वास्थ्य विभाग के पीआरओ डॉक्टर जय प्रकाश की मानें तो युवा ज्यादातर घर से बाहर एक दूसरी जगहों पर आते जाते रहते हैं जिसके कारण ज्यादातर युवा ही इस बीमारी का शिकार हो रहे है. तो वहीं मरने वाले आकड़ोंं पर भी पीआरओ का कहना है कि इस बीमारी से मरने वाले लोगों में ज्यादातर डायबिटीज जैसी बीमारियों के रोगी हैं.

    Tags: Coronavirus Case, Faridabad S07a089, Gurugram, Lockdown, Manohar Lal Khattar, Shopping malls

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर