फ्लैट को प्लॉट बताकर करोड़ों की स्टाम्प कर चोरी का भंडाफोड़

एलएन पराशर ने बताया कि कैसे एक प्रापर्टी डीलर के द्वारा रजिस्ट्री करते वक्त कागजों में प्लॉट्स की कीमत महज़ 37 लाख 50 हज़ार रुपये दर्शाई गई है, जबकि मौके पर बने इस थ्री फ्लोर लो राइज़ फ्लैट की कीमत कम से कम 1.25 करोड़ रुपये है.

deepak kumar | News18 Haryana
Updated: February 13, 2019, 5:51 PM IST
फ्लैट को प्लॉट बताकर करोड़ों की स्टाम्प कर चोरी का भंडाफोड़
आरटीआई एक्टिविस्ट एलएन पराशर
deepak kumar | News18 Haryana
Updated: February 13, 2019, 5:51 PM IST
विह्सल ब्लोअर व आरटीआई एक्टिविस्ट एलएन पराशर आरोप है कि नगर निगम फरीदाबाद और उसकी तहसील में भ्रष्टाचार चरम पर है. उनका आरोप है कि एक तरफ कंप्लीशन अप्लाई होने से पहले ही फ़ाइल पर साइन हो जाते हैं, वहीं 8 महीने पहले बन चुकी बिल्डिंग को खाली प्लॉट दिखा कर रजिस्ट्री कराकर सरकारी स्टाम्प फीस की और इनकम टैक्स की चोरी की गई है. पाराशर की शिकायत पर नगर निगम और इन्कम टैक्स विभाग में हड़कंप मच गया है और उसके आला अधिकारी जांच और कार्रवाई की बात कर रहे हैं.

एलएन पराशर ने बताया कि कैसे एक प्रापर्टी डीलर के द्वारा रजिस्ट्री करते वक्त कागजों में प्लॉट्स की कीमत महज़ 37 लाख 50 हज़ार रुपये दर्शाई गई जबकि मौके पर बने इस थ्री फ्लोर लो राइज़ फ्लैट की कीमत कम से कम 1.25 करोड़ रुपये है. इस तरह करीब प्रति प्लॉट 88 लाख रुपये पर सरकारी स्टाम्प ड्यूटी की चोरी की गई है. पराशर के मुताबिक इस तरह करीब 25 प्लॉट्स पर यह पूरा फर्जीवाड़ा किया गया है. इसमें नगर निगम और तहसील के अधिकारी शामिल हैं. उन्होंने  बताया कि किस तरह डीलर्स के द्वारा कंप्लीशन के लिए अप्लाई करने से पहले ही कंप्लीशन उनके हाथ में आ जाता है.

पाराशर ने इस पूरे मामले की जांच कर दोषी अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. करोड़ों की स्टाम्प कर चोरी इस मामले में नगर निगम अधिकारियों की संलिप्तता के बारे में नगर निगम कमिश्नर से बात की गई तो उन्होंने कागजों को देखने के बाद प्रथम दृष्टया इसमें गड़बड़ी मानी . उन्होंने जांच कमिटी बनाकर 15 दिनों में रिपोर्ट लेने और कार्रवाई करने की बात कही. वहीं तहसील में स्टाम्प फीस की चोरी के मामले में डिस्ट्रिक्ट रेवेन्यु आफिसर ने इसे टैक्स की चोरी का मामला मानते हुए प्रशासनिक और पुलिस कार्रवाई करने की बात कही है.



यह भी देखें - PHOTOS: कभी रिक्शा चलाने को मजबूर हो गया था ये किसान, ऐसे बना करोड़पति

यह भी पढ़ें - सोहना में दिन दहाड़े युवक का अपहरण, आरोपियों की तलाश में जुटी पुलिस
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर