दर्द से कराह रहा था सांड, ऑपरेशन के बाद पेट से निकली 80 किलो पॉ‍लीथिन

News18 Bihar
Updated: September 12, 2019, 11:25 AM IST
दर्द से कराह रहा था सांड, ऑपरेशन के बाद पेट से निकली 80 किलो पॉ‍लीथिन
ऑपरेशन के बाद सांड के पेट से 80 किलो पॉलीथिन निकला है. (प्रतीकात्मक फोटो)

पशु प्रेमी संस्‍था गोकुलधाम के डाक्टरों (Doctors) की टीम फरीदाबाद से सांड को साथ ले गई थी. सर्जरी के बाद उसके पेट से 80 किलो पॉलीथिन निकाला गया.

  • News18 Bihar
  • Last Updated: September 12, 2019, 11:25 AM IST
  • Share this:
फरीदाबाद. हरियाणा (Haryana) के फरीदाबाद (Faridabad) में एक सांड (Bull) के पेट ऑपरेशन (Operation) के बाद करीब 80 किलो पॉलीथिन (80 kg polyethylene) निकाली गई है. खास बात यह है कि पॉलीथिन के अलावा कील, लोहे-प्लास्टिक के ढक्कन, हेयरबैंड, रबड़, नट-बोल्ट और पेंसिल भी निकाले गए हैं. गोकुलधाम सेवा समिति की डॉक्टर अंजली और उनकी टीम ने सांड की सर्जरी की है. सर्जरी के बाद सांड को डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया है.

अमर उजाला के मुताबिक, सांड एसजीएम नगर में घूम रहा था. इसके बाद गोवंश सेवकों ने झज्जर स्थित पशु प्रेमी संस्था गोकुलधाम की डॉक्टर अंजली से संपर्क किया. सोमवार को गोकुलधाम के डाक्टरों की टीम फरीदाबाद आई और सांड को साथ ले गई और उसका ऑपरेशन किया गया. डॉ. अंजली ने बताया कि करीब तीन घंटे तक चले ऑपरेशन में सांड के पेट से हैरान कर देने वाली चीजें निकलीं. ये वे चीजें थीं जो घरेलू उपयोग के बाद फेंक दी जाती हैं. सांड के पेट से पॉलीथिन के अलावा कील, लोहे-प्लास्टिक के ढक्कन, हेयरबैंड, रबड़, नट-बोल्ट और पेंसिल तक निकाला गया.

पॉलीथिन के इस्‍तेमाल से बचें लोग
फिलहाल, सांड को गोकुलधाम के अस्पताल में ही रखा गया है. डॉ. अंजली ने कहा कि पॉलीथिन के प्रयोग से लोगों को बचना चाहिए. वहीं, स्थानीय निवासी सचिन चौधरी ने बताया कि रविवार को एक सांड इलाके में घूमता दिखा था. इसका पेट थोड़ा सा कटा हुआ था. इसमें से पॉलीथिन बाहर निकल रही थी. दर्द से कराहता सांड बेचैन था और इधर-उधर भाग रहा था.

ये भी पढ़ें- 

सेक्स रैकेट केस: गिरफ्तारी के डर से अंडरग्राउंड हो गए RJD विधायक!

रघुवंश प्रसाद सिंह ने सीएम नीतीश कुमार को महागठबंधन में आने का दिया न्यौता

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए फरीदाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 12, 2019, 9:50 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...