लाइव टीवी

महिला की जलती चिता पर चावल और गुड़ पका रहे थे 'तांत्रिक', फिर हुआ ये...

News18 Haryana
Updated: October 13, 2019, 2:32 PM IST
महिला की जलती चिता पर चावल और गुड़ पका रहे थे 'तांत्रिक', फिर हुआ ये...
महिला की चिता पर चावल पकाते तीन शख्‍स गिरफ्तार.

पुलिस ने मृतका की परिजनों की शिकायत पर केस दर्ज कर तीनों तांत्रिकों को कोर्ट में पेश कर किया, जहां से इन्‍हें 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया.

  • Share this:
फरीदाबाद. जिले में एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है. मामला जिले के छांयसा गांव का है, जहां यमुना किनारे महिला की जलती चिता पर चावल पकाकर तांत्रिक क्रिया की जा रही थी. अचानक उस स्थान पर मृतक महिला के परिजन पहुंच गए और उन्होंने तीन शख्‍स को पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया. बताया जा रहा है कि ये तीनों तांत्रिक हैं. पुलिस (Police) ने मृतका की परिजनों की शिकायत पर केस दर्ज कर तीनों तांत्रिकों को कोर्ट (Court) में पेश किया, जहां से अदालत ने तीनों तांत्रिकों को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत (judicial custody) जेल भेज दिया.

बता दें कि छांयसा गांव निवासी रूपचंद की 50 वर्षीय पत्नी बिमला का शुक्रवार को दिल की बीमारी के चलते अचानक निधन हो गया था. परिवार के लोगों ने शाम करीब 5 बजे बिमला के शव का यमुना किनारे बने श्मशान घाट में विधि-विधान के साथ अंतिम संस्कार कर दिया. थोड़ी देर वहां पर रुकने के बाद सभी लोग घर आ गए.

चिता पर पका रहे थे चावल और गुड़

मृतका के पति ने बताया कि करीब 2 घंटे बाद उनका बेटा जगदीश और एक रिश्तेदार शाहजहांपुर गांव निवासी हरिचंद चिता को देखने के लिए गए थे. आरोप है कि वहां पर जगदीश और हरिचंद ने देखा कि साधुवेश धारी तीन तांत्रिक बिमला की जलती चिता से छेड़खानी कर रहे थे. तीनों ने बिमला की खोपड़ी को बाहर निकाला हुआ था और उसके ऊपर मिट्टी की मटकी में चावल और गुड़ पका रहा था.

ग्रामीणों ने तांत्रिकों को पकड़ा

ये सब देख जगदीश और हरिचंद ने शोर मचा दिया. शोर मचाए जाने पर तीनों तांत्रिक धमकी देते हुए भागने लगे, मगर तब तक गांव के अन्य लोग पहुंच गए. ग्रामीणों ने तीनों तांत्रिकों को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया. पूछताछ पर पता चला कि आरोपियों में तांत्रिक सुरजन नाथ करीब 15 साल से अटाली गांव के धार्मिक स्थल पर रहता है, जबकि वीरनाथ भी छांयसा गांव के ही धार्मिक स्थल पर काफी समय से रहता है. तीसरा आरोपी भारत करीब 15 दिन पहले ही छांयसा गांव में वीरनाथ के पास रह रहा है.

तीनों को कोर्ट में किया पेश
Loading...

पुलिस अधिकारी ने बताया कि तीनों आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर तांत्रिक प्रक्रिया में अपनाई जा रही मटकी, चावल और गुड़ को कब्जे में ले लिया गया है. तीनों को शनिवार को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है.

ये भी पढ़ें:- INLD का घोषणा पत्र जारी- बेरोजगारों को देंगे ₹15000 प्रति माह

Congress Manifesto Haryana 2019: मॉब लिंचिंग पर बनाया जाएगा कड़ा का कानून

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए फरीदाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 13, 2019, 2:09 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...