लाइव टीवी

फरीदाबाद: जंगलों में मृत बाज के शरीर में ट्रांसमीटर लगा देख लोगों में मचा हड़कंप

deepak kumar | News18 Haryana
Updated: March 6, 2019, 1:36 PM IST

फरीदाबाद के सिकरोना गांव के जंगलों में ट्रांसमीटर जैसी संदिग्ध वस्तु लगा मृत बाज मिलने से सनसनी फैल गई, जिसके बाद गांव के सरपंच ने बाज को पुलिस को सौंपा दिया

  • Share this:
हरियाणा के फरीदाबाद के सिकरोना गांव के जंगलों में ट्रांसमीटर जैसी संदिग्ध वस्तु लगा मृत बाज मिलने से सनसनी फैल गई, जिसके बाद गांव के सरपंच ने बाज को पुलिस को सौंपा दिया. पुलिस ने बाज की जांच करते हुए बाज को वन्य जीव अधिकारियों के हवाले कर दिया. दिया. अब वाइल्ड लाइफ अधिकारी फरीदाबाद पहुंचेंगे, जिसके बाद बाज का पोस्टमार्टम किया जाएगा.

बाज के शरीर पर लगे सोलर सिस्टम जैसे ट्रांसमीटर और इसके पैरों में लगे दो छल्ले जैसी संदिग्ध वस्तुओं को देखकर लगता है कि ये कुछ संदिग्ध वस्तुएं हैं, जो इस बाज के शरीर और पैरों में फिट की गई हैं. दरअसल फरीदाबाद के गांव सिकरोना के जंगलों मे ये बाज ग्रामीणों द्वार मृत अवस्था मे देखा गया था, जिसके बाद उन्होंने इसकी सूचना गांव के सरपंच को दी. सरपंच  ये खबर सुनते ही बिना देरी किए मौके पर जा पहुंचे और जब बाज को देखा तो उन्हें भी लगा की बाज के शरीर के ऊपर एक सोलर पैनल जैसी चिप लगी है और उसके पैरो मे भी कुछ संदिग्ध वस्तु बंधी हुई है.

बाज को देखकर सरपंच को कुछ भी समझ नहीं आया तो उन्होंने इसकी सूचना स्थानीय पुलिस को दी और पुलिस भी सूचना मिलने के बाद तुरंत मौके पर पहुंची और मृत बाज को कब्जे मे लेकर फॉरेस्ट और वाइल्ड लाइफ अधिकारियों को इसके बारे मे बताय, जिसके बाद वाइल्ड लाइफ अधिकारी भी मौके पर पहुंचे और मृत बाज को अपने कब्जे मे लेकर चली गई. अब बाज का पोस्टमार्टम किया जायेगा

वहीं इस घटना के बाद पुलिस अधिकारियों की मानें तो उन्हें इस घटना की सूचना मिली थी जिसके बाद वह मौके पर पहुंचे और जांच की तो पाया कि मृत बाज के शरीर पर कुछ इलेक्ट्रिक वस्तु बंधी हुई है, जिसके बाद उन्होंने इसकी सूचना वाइल्डलाइफ अधिकारी को दी वाइल्डलाइफ अधिकारी और वह अपने अपने स्तर पर जांच कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें- काले हिरण को बचाने की मुहिम, वन्य जीव विभाग ने कुत्ते के साथ मालिकों की मांगी फोटो

यह भी पढ़ें- अगर आपने पाल रखा है कुत्ता, तो उसके साथ फोटो खींच कर वन्य जीव विभाग में करवाएं जमा

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडे

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए फरीदाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 6, 2019, 1:32 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...