लाइव टीवी

फरीदाबाद: सड़कों पर दौड़ रही अवैध बसों को परिवहन मंत्री ने करवाया इंपाउंड

deepak kumar | News18 Haryana
Updated: December 3, 2019, 12:41 PM IST
फरीदाबाद: सड़कों पर दौड़ रही अवैध बसों को परिवहन मंत्री ने करवाया इंपाउंड
औचक निरीक्षण के लिए फरीदाबाद बस स्टैंड पहुंचे परिवहन मंत्री

इन अवैध बसों (Illegal Buses) पर किसी तरह के कोई कागजात नहीं थे. मंत्री (Minister) ने अधिकारियों (Officers) को ऐसी सभी बसें तुरंत बंद करवाने की हिदायत दी और इसके लिए अधिकारियों को लताड़ा भी.

  • Share this:
फऱीदाबाद. हरियाणा के परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा (Transport Minister Moolchand Sharma) ने आज मंत्री बनने के बाद पहली बार ताबड़तोड़ औचक छापामारी की और अवैध रूप से चल रही बसों के खिलाफ अभियान चलाया. अपने छापे में उन्होंने हरियाणा रोडवेज (Haryana Roadways) के जीएम भारत भूषण गोगिया को ड्यूटी से नदारद पाया और जीटी रोड और आसपास सड़कों पर दौड़ रहे अवैध बसों को मंत्री ने अधिकारियों से तुरंत इंपाउंड कराया.

बता दें कि इन अवैध बसों पर किसी तरह के कोई कागजात नहीं थे. मंत्री ने अधिकारियों को ऐसी सभी बसें तुरंत बंद करवाने की हिदायत दी और इसके लिए अधिकारियों को लताड़ा भी. कागजात ना पाए जाने पर मंत्री ने अधिकारियों को मौके पर बुलाकर ऐसी बसों को तुरंत इंपाउंड करने के आदेश भी दिए. इसके बाद कैबिनेट मंत्री हरियाणा रोडवेज के डिपो में छापा मारने पहुंचे जहां उन्होंने अधिकारियों की काफी लापरवाही को भी देखा.

पानी की टंकियों को किया चेक

मंत्री ने जब पीने के पानी की टंकियों को चेक किया तो वहां यात्रियों के लिए पीने का पानी तक नहीं मिला. हाजिरी चेक करने पर रोडवेज के जीएम सहित कई कर्मचारी मौके से नदारद पाए गए. मंत्री की मानें तो इन्हें यहां काफी कमियां मिली हैं जिन्हें तुरंत दुरुस्त भी करवा दिया जाएगा. मंत्री की मानें तो दिल्ली में केजरीवाल ने अभी महिलाओं के लिए फ्री यात्रा का प्रावधान किया है, लेकिन हरियाणा में लंबे समय से भैया दूज और रक्षाबंधन पर महिलाओं को फ्री यात्रा दी जाती है.

बसों का बेड़ा जनता को मिलेगा

हरियाणा रोडवेज पर बात करते हुए मंत्री ने कहा हरियाणा सरकार प्रदेश भर में परिवहन व्यवस्था को सुदृढ़ करने के लिए योजनाएं बना रही है और जल्द ही हरियाणा में बसों का एक बेड़ा भी जनता को मिलने वाला है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए फरीदाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 3, 2019, 12:41 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर