नकली लेबल लगाकर बेचे जा रहे थे नामचीन कंपनियों के प्रोडेक्ट, छापेमारी के बाद हुआ खुलासा

फरीदाबाद में पुलिस ने शहर में नामचीन कंपनियों के नकली लेबल चिपकाकर प्रोडेक्ट को मार्किट में बेच रही दो कंपनियों पर छापेमारी की और मामले का खुलासा किया.

deepak kumar | News18 Haryana
Updated: July 7, 2019, 1:45 PM IST
नकली लेबल लगाकर बेचे जा रहे थे नामचीन कंपनियों के प्रोडेक्ट, छापेमारी के बाद हुआ खुलासा
नकली लेबल लगाकर बेचे जा रहे थे नामचीन कंपनियों के प्रोडेक्ट, पुलिस ने छापेमारी कर किया खुलासा
deepak kumar | News18 Haryana
Updated: July 7, 2019, 1:45 PM IST
फरीदाबाद में पुलिस ने शहर में नामचीन कंपनियों के नकली लेबल चिपकाकर प्रोडेक्ट को मार्किट में बेच रही दो कंपनियों पर छापेमारी की और मामले का खुलासा किया. दरअसल फरीदाबाद सेक्टर 23 संजय कॉलोनी में एक कंपनी दो कंपनियां बजाज, उषा और फील्ड मार्शल जैसी नामचीन कंपनियों के नकली लेबल चिपकाकर सबमर्सिबल पंप बेच रही थी, जिन्हें आज इन्हीं कंपनियों के प्रतिनिधियों ने रंगे हाथों पकड़ लिया और मौके से ब्रांडेड कंपनियों के नकली लेबल भारी मात्रा में बरामद किए गए. साथ ही कार्रवाई के दौरान इन कंपनियों से लगभग 10 लाख रुपए का सामान भी बरामद किया. बता दें कि यह दोनों कंपनियां ब्रांडेड कंपनियों का लेबल लगा कर करोड़ों रुपए की हेराफेरी कर चुकी है. जिसपर अब पुलिस ने ब्रांडेड कंपनियों की शिकायत पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

नकली लेबल लगाकर करते थे हेरा-फेरी

जानकारी के मुताबिक दोनों कंपनियों में नकली बजाज उषा और फील्ड मार्शल जैसे ब्रांड के नकली लेबल सबमर्सिबल पंप के ऊपर चिपका कर उन्हें महंगे दामों पर ग्राहकों को बेचा जाता था. यह ठगी कंपनी ना सिर्फ ग्राहकों के साथ कर रही थी, बल्कि ब्रांडेड कंपनियों का नाम भी खराब भी कर रही थी.

ब्रांडेड कंपनियों के लेबल हुए बरामद

सालों से करोड़ों रुपए की हेरा-फेरी करने वाली इन दोनों कंपनियों को शिकायत के बाद चंडीगढ़ से पहुंचे बजाज उषा और फील्ड मार्शल कंपनियों के प्रतिनिधियों ने छापा मारा और मौके से नकली ब्रांडेड कंपनियों के लेबल बरामद किए.

नकली सबमर्सिबल पंप पंप भी किए बरामद

वहीं कंपनी के प्रतिनिधि अमित दुबे ने बताया कि उन्हें विनीत एंटरप्राइजेज सहित एक और कंपनी की शिकायत मिली थी, जिसका उन्होंने पहले सर्वे भी किया था, जो कि सही पाया गया. इसके बाद कंपनी ने निजी पुलिस चौकी में संपर्क कर दोनों कंपनी के ऊपर छापेमारी की, जहां से भारी मात्रा में नामचीन कंपनियों के नकली लेबल बरामद किए गए हैं और साथ ही नकली सबमर्सिबल पंप को भी बरामद किया गया. फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है.
Loading...

यह भी पढ़ें- हरियाणा में 5 रुपये के नकली सिक्के बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़

यह भी पढ़ें- सोनीपत में एसटीएफ टीम ने पकड़ी नकली शराब की फैक्‍ट्री
First published: July 7, 2019, 1:37 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...