Home /News /haryana /

Unlock 2.0: फरीदाबाद और गुरुग्राम में कल से खुलेंगे शॉपिंग मॉल

Unlock 2.0: फरीदाबाद और गुरुग्राम में कल से खुलेंगे शॉपिंग मॉल

कल से खुलेंगे शॉपिंग मॉल

कल से खुलेंगे शॉपिंग मॉल

जिला प्रशासन द्वारा जारी की गई हिदायतों के अनुसार सुबह 9 बजे से शाम 8 बजे तक शॉपिंग मॉल खुले रहेंगे. शॉपिंग मॉल संचालकों, दुकानदारों व वहां जाने वाले लोगों को सरकार की तरफ से जारी सभी नियमों का पालन करना होगा.

    फरीदाबाद. हरियाणा के फरीदाबाद (Faridabad) और गुरुग्राम (Gurugram) में शामिल मॉल दोबारा से खुलने  जा रहे हैं. बुधवार को दोनों जिलों के शॉपिंग मॉल खुल जाएंगे. इस संबंध में जिला प्रशासन ने गाइडलाइन जारी कर दी है. फरीदाबाद में सभी शॉपिंग माल 25 मार्च से बंद हैं. अनलॉक वन शुरू होने के बाद कई जिलों में शॉपिंग मॉल खोल दिए गए थे, लेकिन गुरुग्राम व फरीदाबाद में कोरोना के अधिक केस होने के चलते अभी तक शॉपिंग मॉल नहीं खोले गए थे.

    वहीं जिला प्रशासन द्वारा जारी की गई हिदायतों के अनुसार सुबह 9 बजे से शाम 8 बजे तक शॉपिंग मॉल खुले रहेंगे. शॉपिंग मॉल संचालकों, दुकानदारों व वहां जाने वाले लोगों को सरकार की तरफ से जारी सभी नियमों का पालन करना होगा. रात को 9 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू होने के चलते शॉपिंग मॉल पूरी तरह से बंद रहेंगे.

    सिनेमा हॉल और गेमिंग एरिया रहेंगे बंद

    वहीं इसके साथ डिस्ट्रिक्ट मैजिस्ट्रेट के आदेशानुसार शॉपिंग मॉल के अंदर बने हुए सिनेमा हॉल व गेमिंग एरिया पूरी तरह से बंद रहेंगे. इनमें लोगों को जाने की मंजूरी नहीं दी जाएगी. मॉल के अंदर बने रेस्तरां व फूड़ कोर्ट खुले रहेंगे, लेकिन उनमें अधिक लोग एक साथ नहीं बैठ सकेंगे. वहां की क्षमता के अनुसार केवल 50 प्रतिशत लोग ही वहां बैठ सकेंगे.

    निगम की टीमें करेंगी निरीक्षण

    इसके साथ ही मॉल के अंदर दुकानदार, ग्राहक व अन्य लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रहे हैं या नहीं, इसके लिए निगम की टीमें समय-समय पर शॉपिंग मॉल का निरीक्षण करती रहेंगी. टीमें यह भी सुनिश्चित करेंगी कि शॉपिंग मॉल में नियमित रुप से सैनिटाइजेशन से संबंधित काम होता रहे. मॉल में आने वाले लोगों के लिए व दुकानदारों के लिए मास्क पहनना जरूरी होगा. ऐसा न करने पर नगर निगम की टीमें 500 रुपये का चालान कर सकेंगी.

    Tags: Corona Virus, COVID 19, Unlock, Unlock-2

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर