Home /News /haryana /

हरियाणा: महिला ने एक साथ 3 बच्चों को दिया जन्म, जच्चा-बच्चा सभी स्वस्थ

हरियाणा: महिला ने एक साथ 3 बच्चों को दिया जन्म, जच्चा-बच्चा सभी स्वस्थ

महिला ने 3 बच्चों को दिया जन्म

महिला ने 3 बच्चों को दिया जन्म

Faridabad News: फरीदाबाद में एक गर्भवती महिला ने तीन बच्‍चों को जन्‍म दिया है. प्रसव पीड़ा होने पर उसे बीके अस्पताल लेकर पहुंचे वहां उसकी डिलीवरी सिजेरियन की गई. तीन बच्चों के जन्म से परिवार के लोग काफी खुश हैं. अस्पताल के डॉक्टरों (Doctors) के अनुसार जच्चा और बच्चा सभी सुरक्षित हैं.

अधिक पढ़ें ...

    फरीदाबाद. हरियाणा के फरीदाबाद जिले में एक गर्भवती महिला (Pregnant Woman) ने एक साथ तीन बच्चों को जन्म दिया है. जिले के बादशाह खान अस्पताल में महिला ने तीन स्वस्थ बच्चों को जन्म दिया है. अस्पताल के डॉक्टरों (Doctors) के अनुसार जच्चा और बच्चा सभी सुरक्षित हैं. ग्रामीण इलाकों में अपनी तरह का यह पहला मामला है, जब किसी महिला ने एक साथ तीन बच्चों को जन्म दिया है.

    महिला की मां ने बताया कि उसकी बेटी मंजू गर्भवती थी. उसके पति दीपू ने उसका अल्ट्रासाउंड करवाया तो पता चला कि उसके गर्भ में तीन बच्चे पल रहे हैं. जिस पर वह लगातार उसका ध्यान रखते हुए सभी जांच करवा रहे थे कि उसे तेज प्रसव पीड़ा होने लगी. जिस पर वह उसे बीके अस्पताल लेकर पहुंचे वहां उसकी डिलीवरी सिजेरियन की गई.

    उन्होंने बताया कि महिला चिकत्सिक डॉ. रजनी ने अल्ट्रासाउंड व रिपोर्ट आदि देखने के बाद इलाज शुरू कर दिया. तीन बच्चों के जन्म से परिवार के लोग काफी खुश हैं. पूरे अस्पताल में एकदम खुशी का माहौल है, क्योंकि काफी समय के बाद एक साथ तीन स्वस्थ बच्चों ने जन्म लिया है.

    बता दें कि प्रदेश के पानीपत जिले में पिछले साल एक महिला ने एक साथ चार बच्‍चों को जन्‍म दिया था. मॉडल टाउन स्थित मल्होत्रा मदर एंड चाइल्ड अस्पताल में उत्तर प्रदेश के शामली निवासी महिला ने चार बच्चों को जन्म दिया था. नवजातों को बाल गहन चिकित्सा यूनिट में एडमिट किया गया था, तो जच्चा को सांस लेने में तकलीफ के चलते डॉ. प्रेम अस्पताल में भर्ती कराया था.

    Tags: Baby, Baby Care, Pregnant woman

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर