Home /News /haryana /

हरियाणा: मैट्रिमोनियल साइट पर शादी का झांसा देकर ठगी करती थी महिला, 3 साथियों संग गिरफ्तार

हरियाणा: मैट्रिमोनियल साइट पर शादी का झांसा देकर ठगी करती थी महिला, 3 साथियों संग गिरफ्तार

यह गैंग अब तक कई शहरों के लोगों को अपना शिकार बना चुका है.

यह गैंग अब तक कई शहरों के लोगों को अपना शिकार बना चुका है.

Crime in Faridabad: पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि आरोपियों के फर्जी बैंक खाते में पिछले 6 माह में करीब 60 लाख रुपए का लेन-देन पाया गया. रिकॉर्ड के अनुसार, आरोपियों द्वारा गाजियाबाद, नोएडा, अहमदाबाद व गुरुग्राम में वारदातें करने का खुलासा किया गया है. आरोपियों के कब्जे से 50 हजार 900 रुपए नकद तथा वारदात में प्रयोग 4 मोबाइल फोन बरामद किए गए. 

अधिक पढ़ें ...

    फरीदाबाद. मैट्रिमोनियल साइट (Matrimonial site) पर लोगों को शादी का झांसा देकर ठगने वाले गिरोह का फरीदाबाद पुलिस (Faridabad Police) ने भंडाफोड़ किया है. पुलिस ने एक महिला को उसके तीन साथियों संग गिरफ्तार किया है. महिला के साथियों में एक नाइजीरियन नागरिक चिनोतो रोय अकाता भी शामिल है. वह दिल्ली के तुगलकाबाद में किराए के मकान में रह रहा था. वह एजुकेशन वीजा पर भारत आया था. उसका वीजा भी खत्म हो चुका है. बाकी साथियों में अजय और आतिफ अली शामिल हैं. दोनों दिल्ली के निवासी हैं.

    बता दें कि मैट्रिमोनियल साइट पर फर्जी प्रोफाइल बनाकर महिला खुद को विदेशी बताती थी और शादी के लिए हामी भर लेती थी. इसके बाद लाखों रुपये के गिफ्ट भेजने का लालच देती थी. यह गिफ्ट एयरपोर्ट पर कस्टम में फंसे होने की बात कहकर लोगों से रुपये हड़पे जाते थे.

    इस गिरोह ने हाल ही में फरीदाबाद एनआइटी निवासी अमरीक सिंह को झांसे में लेकर 5.78 लाख रुपये हड़प लिए थे. अमरीक की मुलाकात आरोपित लड़की से मैट्रिमोनियल साइट पर हुई थी. लड़की ने खुद को नीदरलैंड देश के एम्सटर्डम शहर का बताकर दोस्ती कर ली. अमरीक को अपने प्यार के जाल में फंसा लिया. कुछ समय बाद लड़की ने अमरीक को फोन करके बताया कि वह लगभग 88 लाख का सामान अपने साथ लेकर आ रहे थे और एयरपोर्ट पर कस्टम अधिकारियों ने उसे पकड़ लिया.

    इसके बाद उसने अमरीक की अपने आरोपी साथी से बात करवाई, जिसने कस्टम अधिकारी बनकर अमरीक से बात की और बताया कि कस्टम की कागजी कार्रवाई के लिए उन्हें 5 लाख 78 हजार रुपए भरने पड़ेंगे. लड़की ने अमरीक को कहा कि उसके पास अभी इतने पैसे नहीं है और मदद के नाम पर उसे पैसे भेजने के लिए कहा. अमरीक ने लड़की की बातों में आकर उनके फर्जी खाते में पैसे ट्रांसफर कर दिए. जब अमरीक को फर्जीवाड़े का पता चला तो उसने इसकी शिकायत थाना साइबर अपराध शाखा में दी.

    आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी व षड्यंत्र की धाराओं के तहत केस दर्ज करके मामले की जांच शुरू की गई. फरीदाबाद पुलिस कमीश्नर विकास अरोड़ा ने मामले का संज्ञान लेते हुए आरोपियों को जल्द गिरफ्तार करने के निर्देश दिए, जिसके तहत डीसीपी क्राइम नरेन्द्र सिंह के मार्गदर्शन में प्रबंधक थाना साइबर अपराध बसंत कुमार के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया, तकनीक का प्रयोग करके कड़ी मेहनत से आरोपियों को अलग-अलग राज्यों से गिरफ्तार किया गया.

    Tags: Crime News, Faridabad News, Faridabad Police, Haryana news, Haryana police, Matrimonial ad

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर