फरीदाबाद: पुलिस कस्टडी में युवक की मौत, परिजनों ने लगाया टॉर्चर करने का आरोप

मृतक के परिजनों के मुताबिक पुलिस ने संजय के दोस्तों के साथ सांठगांठ कर उसे पहले होटल में बुलाया और फिर अपने साथ ले गए

deepak kumar | News18 Haryana
Updated: July 15, 2019, 2:49 PM IST
फरीदाबाद: पुलिस कस्टडी में युवक की मौत, परिजनों ने लगाया टॉर्चर करने का आरोप
युवक की पुलिस कस्टडी में मौत हो गई
deepak kumar | News18 Haryana
Updated: July 15, 2019, 2:49 PM IST
फरीदाबाद में पुलिस की साइबर क्राइम ब्रांच की कस्टडी में एक युवक की मौत हो गई. परिजनों का आरोप है कि  पुलिस के टॉर्चर से युवक की मौत हुई है. वहीं पुलिस पर केस से नाम निकलवाने के एवज में एक करोड़ रुपए मांगने का भी आरोप मृतक के परिजनों ने लगाए हैं. पुलिस धोखाधड़ी के एक मामले में आरोपी संजय को पूछताछ के लिए लाई थी. मृतक की उम्र करीब 35 साल थी.

मृतक के परिजनों के मुताबिक पुलिस ने संजय के दोस्तों के साथ सांठगांठ कर उसे पहले होटल में बुलाया और फिर अपने साथ ले गए. परिजनों ने पुलिस पर मामले नाम निकालने की एवज में 1 रुपए मांगने का आरोप भी लगाया है. परिजनों के मुताबिक 9 जुलाई को भी पुलिस उनके घर आई थी. उस समय घर पर संजय मौजूद नहीं था.

परिजनों ने लगाए ये आरोप

पुलिस पर संजय की पत्नी से भी मारपीट की गाली गलौज की आरोप है. पजरिजनों के मुताबिक पुलिस उस समय घर से 5 लाख रुपए ले गई थी, लेकिन कागजों में सिर्फ डेढ़ लाख रुपए दिखाए गए. परिजनों के मुताबिक संजय पर कोई केस दर्ज नहीं था. संजय का एक दोस्त गिरफ्तार हुआ था जिसे पुलिस उसके दोस्तों के घर ले जा रही थी और सब का नाम केस में जोड़ रही थी. परिजनों ने संजय के दो दोस्तों पर भी पुलिस से सांठगांठ का आरोप लगाया.

पत्नी और मां ने कही ये बात

संजय की पत्नी का कहना है कि पुलिस ने केस से नाम निकलने के लिए एक करोड़ मांगे थे. मुझसे घर में घुस कर मारपीट भी की गई थी और 5 लाख ले गए लेकिन कागज़ों में डेढ़ लाख दिखाए. वहीं संजय की मां ने कहा कि पुलिस मेरे बेटे को 4 बजे दोस्त होटल यह कहकर ले गए कि पुलिस से बात करके मामला खत्म कराएंगे. 8 बजे पता चला कि मेरे बेटे को मार दिया.

पुलिस ने आरोपों को नकारा
Loading...

इस मामले में पुलिस आरोपी संजय से मारपीट से इनकार कर रही है. पुलिस का कहना है कि बोर्ड से पोस्टमार्टम कराया जा रहा है. पुलिस ने एक करोड़ रुपये मांगने के आरोप को भी खारिज कर दिया. वहीं एक करोड़ की रिश्वत मांगना और पुलिस कस्टडी में मात्र 4 घंटे में मौत कहीं न कहीं पुलिस पर सवालिया निशान ज़रूर खड़े कर रही है.

ये भी पढ़े:- सपना चौधरी पर टिप्पणी कर फंसे दिग्विजय चौटाला, महिला आयोग ने भेजा कारण बताओ नोटिस


ये भी पढ़े:- सपना चौधरी पर दिए बयान पर कायम हैं दिग्विजय चौटाला

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए फरीदाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 15, 2019, 2:45 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...