Home /News /haryana /

youth victimized by police made serious allegations warned said if justice is not found i will take this step with family ssp

पुलिस से पीड़ित युवक ने लगाए गंभीर आरोप; चेतावनी दी, कहा- न्याय नहीं मिला तो परिवार के साथ उठाऊंगा ये कदम

फरीदाबाद में पीड़ित युवक ने पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए हैं, परिवार समेत धरना देने की चेतावनी दी है.

फरीदाबाद में पीड़ित युवक ने पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए हैं, परिवार समेत धरना देने की चेतावनी दी है.

Faridabad News: फरीदाबाद में एक पीड़ित व्यक्ति ने पुलिस पर आरोप लगाए हैं. उसने चेतावनी देते हुए कहा है कि जांच के बाद दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाए और उसे न्याय दिलाया जाय अन्यथा वह मजबूरन अपने परिवार के साथ फरीदाबाद के मिनी जंतरमंतर कहे जाने वाले बीके चौक पर धरना प्रदर्शन करेगा.

अधिक पढ़ें ...

अनिल कुमार राठी

फरीदाबाद. हरियाणा के फरीदाबाद में पुलिस से पीड़ित एक व्यक्ति ने डबुआ थाना के तत्कालीन SHO और अन्य कई पुलिसकर्मियों पर अपने ऊपर हुए जानलेवा हमले में उचित कार्रवाई न करने के गंभीर आरोप लगाए हैं. तत्कालीन SHO और अन्य पुलिसकर्मियों पर एसआईटी गठित कर उचित जांच करने की मांग की है. वहीं इस मामले को लेकर पीड़ित ने हरियाणा के मुख्यमंत्री, गृहमंत्री ,डीजीपी हरियाणा, पुलिस कमिश्नर फरीदाबाद और मानव अधिकार आयोग से लेकर अन्य कई बड़े अधिकारियों को शिकायत कर उचित जांच की मांग की है.

पीड़ित ने चेतावनी देते हुए कहा है कि जांच के बाद दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाए और उसे न्याय दिलाया जाय अन्यथा वह मजबूरन अपने परिवार के साथ फरीदाबाद के मिनी जंतरमंतर कहे जाने वाले बीके चौक पर धरना प्रदर्शन करेगा.

अपने हाथों में न्याय की मांग का पोस्टर लिए डबुआ कॉलोनी निवासी सोनू गुप्ता ने डबुआ थाना के तत्कालीन एसएचओ सोहनपाल खटाना एसआई उदय पाल और ASI दिनेश और हवलदार बलवान पर गंभीर आरोप लगाए हैं. पीड़ित के मुताबिक, लगभग डेढ़ साल पहले उसके ऊपर घर में घुसकर जानलेवा हमला हुआ था जिसमें न केवल उसे बल्कि उसकी बुजुर्ग मां को भी काफी चोटें आई थी. पीड़ित ने बताया कि उस हमले में उसके हाथ पैरों में न केवल फैक्चर आया, बल्कि उस झगड़े में उसका एक कान भी अंग भंग हो गया था.

पुलिस के काटे चक्कर, फिर भी नहीं मिला न्याय
सोहनपाल खटाना व अन्य पुलिसकर्मियों ने  दोषियों के साथ मिलकर उसकी शिकायत पर उचित धाराओं में कार्रवाई नहीं की थी. वह कई बार SHO सोहनपाल खटाना और जांच अधिकारियों के चक्कर काटता रहा लेकिन फिर भी उसकी शिकायत पर उचित धाराओं में FIR दर्ज नहीं की. इसी दौरान सोहनपाल खटाना का ट्रांसफर सूरजकुंड थाने में हो गया जिसके बाद डबुआ थाने में  आए नए SHO महेंद्र पाठक ने उसकी शिकायत को बड़ी बारीकी से पढ़ा और उसकी शिकायत सुनी जिसके आधार पर उन्होंने उचित धाराओं को जोड़ दिया जो धाराएं सोहनपाल खटाना ने नहीं लगाई थी.

पुलिस ने नहीं की गंभीरता से जांच
वहीं महेंद्र पाठक के जाने के बाद थाने में आए SHO श्री भगवान ने हमला करने वाले आरोपियों को BC घोषित कर दिया. अब इसी लापरवाही को लेकर सोनू गुप्ता न्याय की मांग कर रहा है, सोनू गुप्ता के मुताबिक अगर समय पर उचित धाराएं लगती तो आरोपी पहले ही सलाखों के पीछे होते. अब पीड़ित सोनू गुप्ता ने पुलिस द्वारा की गई लापरवाही को लेकर हरियाणा के मुख्यमंत्री, स्वास्थ्य मंत्री, हरियाणा के डीजीपी फरीदाबाद पुलिस कमिश्नर और मानव आयोग से एसआईटी गठित कर एसएचओ सोहनपाल खटाना व सभी लापरवाही बरतने वाले पुलिस कर्मियों के खिलाफ जांच की मांग की है.

Tags: Faridabad News, Faridabad Police

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर