सोनीपत: किसानों का आरोप- मंडी में बहुत कम दाम में बिक रही है फसल, नहीं मिल रहीं सुविधाएं

सोनीपत अनाजमंडी में अनाज लेकर पहुंचे किासान.
सोनीपत अनाजमंडी में अनाज लेकर पहुंचे किासान.

किसानों (Farmer) का कहना है कि सरकार (Government) ने तीन नये कानून (Law) बनाकर किसानों की आय (Income) दोगुनी करने का वादा किया था.लेकिन मंडी में फसल बहुत कम दामों में बिकती है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 7, 2020, 5:06 PM IST
  • Share this:
सोनीपत. देश में तीन नये कृषि कानूनों (Agricultural laws) के बनाने के बाद किसानों (Farmer) का फसल (Crop) खरीद में सरकार सुविधा और फसल के अच्छे दाम मिलने का वादा किया है. लेकिन सोनीपत (Sonipat) की अनाज मंडी में फसल बेचने आने वाले किसानों को किसी भी तरह की सुविधाओं का लाभ नहीं मि रहा है.

सोनीपत मंडी में आने वाले किसानों का आरोप है कि मंडी में उन्हें किसी भी तरह की सुविधा नहीं मिल रही है. मंडी में फसल का भाव भी बहुत कम दिया जा रहा है, जिसके बाद किसान परेशान होकर वापस फसल लेकर घर लौट जाते हैं. वहीं इस मामले को लेकर मंडी से जुड़े अधिकारियों का कहना है कि उनके संज्ञान में कोई मामला नहीं है. मंडी में किसानों को किसी तरह की कोई परेशानी नहीं होने दी जाएगी.

PHOTOS: व्यापारी से 11 लाख लूटे, कार में किया लॉक, फिर जिंदा जला दिया



ये तस्वीरें सोनीपत की मंडी की हैं, जहां पर दावे किए जाते हैं कि मंडी में सभी सुविधाएं अन्नदाता को दी जाएंगी, लेकिन जब हकीकत में सच्चाई कोसों दूर दिखाई देती है. किसानों का कहना है कि मंडी में मूलभूत सुविधाएं तो गायब ही हैं. लेकिन यहां परेशानी बहुत ज्यादा है. फसल का भाव बहुत कम मिल रहा है और फसल 2 से 3 दिन में बिक रही है.
वहीं इससे परेशान होकर किसान फसल को वापस अपने घर ले जा रहे हैं. वहीं किसानों का कहना है कि सरकार कहती तो है कि किसानों की आय दोगुनी करेगी, लेकिन किसानों के लिए सरकार कुछ भी नहीं कर रही है. किसानों का कहना है कि खेती में लागत बहुत ज्यादा है और आए बहुत  कम है. अगर यही हाल रहा तो आने वाली पीढ़ियां खेती नहीं करेंगी. वहीं पूरे मामले में मंडी सेक्टरी का कहना है कि ऐसा कोई मामला उनके संज्ञान में नहीं आया है. किसानों को किसी भी तरह की कोई समस्या नहीं आने दी जाएगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज