सोनीपत: दीपावली से पहले खिले किसानों के चेहरे, धान की कीमत में इतना हुआ इजाफा

धान के भाव बढ़ने से किसानों के चेहरे में खुशी आ गई है.
धान के भाव बढ़ने से किसानों के चेहरे में खुशी आ गई है.

दीपावली (Deepawali) से पहले गोहाना की अनाज मंडी में बासमती धान (जीरी) के भाव में दो से तीन सौ रुपये प्रति क्विंटल की तेजी है, जिसके बाद किसान (Farmer) ज्यादा मात्रा में धान लेकर मंडी पहुंच रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 12, 2020, 2:29 PM IST
  • Share this:
सोनीपत. दीपावली (Deepawali) से पहले गोहाना की अनाज मंडी में बासमती धान (जीरी) के भाव में दो से तीन सौ रुपये प्रति क्विंटल की तेजी हुई है. इससे किसानों के चेहरे खिल उठे हैं और किसान मंडी में धान की फसल (Rice crop) पहले से ज्यादा लेकर आ रहे हैं. इन दिनों मंडी में धान की आवक एक दम से बढ़ गई है, जिसके चलते मंडी के आसपास की सड़कों पर जाम की स्थिति पैदा हो गई है.

गोहाना की अनाज मंडी में इन दिनों धान की फसल का सीजन जोरो पर है. मंडी में काम करने वाले आढ़तियों का कहना है कि अबकी बार गोहाना की अनाज मंडी में जीरी धान 17 सौ से 18 प्रति क्विंटल बिक रही थी, लेकिन पिछले दो दिनों में गोहाना की अनाज मंडी में बासमती धान भाव 22 सौ से लेकर 23 सौ तक बिक रही है.

BJP के इस सांसद की फिसली जुबान- सैनिकों की शहादत को बताया देश के लिए अच्छी बात



धान के भाव तेज होने से किसानों को फ़ायदा होगा और उनकी लागत भी पूरी हो सकेगी. भाव कम मिलने से किसानों की लागत भी पूरी नहीं हो पा रही थी, लेकिन अब बासमती के भाव में तेजी आने से किसानों को फायदा होगा. भाव में तेजी आने से किसानों के चेहरे पर रौनक लौट आई है.
हालांकि पिछले साल की अपेक्षा अब भी भाव कम है, एक दो दिन में भाव में तेजी है. इसके कारण चावलों के भाव में तेजी आना भी संभव है. आढ़तियों का कहना है कि बासमती धान के भाव में तेजी आने से किसान अपनी फसलों को घरों और खेतों से लेकर मंडी में पहुंच रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज