Home /News /haryana /

सोनीपत: किसानों ने महापंचायत कर कृषि अध्यादेशों और एमएसपी का किया विरोध

सोनीपत: किसानों ने महापंचायत कर कृषि अध्यादेशों और एमएसपी का किया विरोध

महापंचायत कर कृषि अध्यादेशों और एमएसपी का किया विरोध  करते किसान.

महापंचायत कर कृषि अध्यादेशों और एमएसपी का किया विरोध करते किसान.

सोनीपत (Sonipat) के गोहाना के एक गांव में किसानों (Farmer) और खाप पंचायतों ने सभी दलों के नेताओं को बुलाकर तीनों कृषि अध्यादेशों (Agricultural Ordinances) और एमएसपी(MSP) की विरोध किया.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
सोनीपत. तीनों कृषि अध्यादेशों (Agricultural ordinances)और एमएसपी (MSP) को लेकर बरोदा हल्के के गांव कथूरा में ऐतिहासिक किसान पंचायत (Kisan panchayat) हुई. इस पंचायत में दर्जन भर गांव के लोगों और खाप पंचायतों के प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया. पंचायत में सभी पार्टियों के प्रतिनिधियों को बुलाया गया था, लेकिन बीजेपी (BJP) को कोई भी प्रतिनिधि पंचायत में नहीं पहुंचा. इस पंचायत में कृषि अध्यादेशों और एमएसपी का किसानों ने विरोध किया. इसके साथ ही पंचायत में बीजेपी को चुनाव में वोट नहीं देने का फैसला लिया गया.

महम के निर्दलीय विधायक बलराज कुंडू समेत आप पार्टी के सांसद सुशील गुप्ता और इनेलो के प्रदेश अध्यक्ष नफे सिंह राठी भी पंचायत में पहुंचे. बलराज कुंडू ने सभी पार्टियों के नेताओं को एक मंच पर बुलाने के लिए पंचायत के आयोजकों की सहराना की. पंचायत के आयोजक अभिमन्यु कुमार और गांव के सबसे बुजुर्ग सूरज भान नरवाल ने बताया कि हमने सभी पार्टियों के नेताओं को पंचायत में आने का निमंत्रण दिया था. लेकिन बीजेपी की तरफ से कोई नहीं आया है. पंचायत ने फैसला लिया है कि चुनाव में बीजेपी को वोट नहीं दिया जाएगा, लेकिन वो किसी पार्टी के पक्ष में वोट देने की भी बात नहीं कहते है.

PHOTOS: किसानों ने दुष्यंत पर किया पोस्टर वार, ताऊ तेरे पडपोते ने, किसान मार दिया धोखे ते

बीजेपी नेता से जताई नाराजगी
बरोदा हलके के गांव कथूरा में हुई भारतीय किसान मजदूर महासंघ की इस बैठक में केंद्र सरकार द्वारा कृषि के तीन बिल पास करने और एमएसपी को लेकर पंचायत बुलाई गई थी. इस पंचायत में इन विषयों को लेकर तमाम पार्टियों और निर्दलीय विधायकों को निमंत्रण दिया गया था. इस पंचायत में बीजेपी के किसी नेता और प्रतिनिधि के पंचायत में नहीं आने पर पंचायत में आक्रोश है.

नफे सिंह राठी  बोले किसानों के साथ हैं
इस मौके पर पहुंचे इनलो प्रदेश अध्यक्ष नफे सिंह राठी ने कहा उनकी पार्टी का समर्थन किसानों के साथ है. किसान जो आंदोलन करेंगे उनकी पार्टी किसानों का साथ देगी. पंजाब में अकाली दाल और एनडीए के गठबंधन टूटने पर भी नफे सिंह राठी ने कहा बीजेपी को जो समर्थन दे रहे हैं उनको भी सोचना चाहिये. उन्होंने सरकार सेमांग की कि विधानसभा का सत्र बुलाकर इस तीनों अध्यादेशों के खिलाफ वोट डाल कर केंद्र सरकार के पास भेजें.

'आप' ने कहा किसानों के साथ ठीक नहीं हो रहा
आम आदमी पार्टी के सांसद सुशील गुप्ता ने कहा कि केंद्र सरकार इन ध्ययादेशों को लाकर सरकार किसानों को कमजोर और पूंजीपितियों को और ज्यादा अमीर बनाने का काम कर रही है. उन्होंने कहा कि हरियाणा में आप आम आदमी पार्टी किसानों के साथ खड़ी है और आगे भी खड़ी रहेगी. पंजाब में अकाली दाल और एनडीए के गठबंधन टूटने पर भी सुशील गुप्ता ने कहा की अब उन्हें लगा कि सरकार जा रही है जिसके चलते उन्होंने गठबंधन तोड़ लिया.

Tags: Farmer, Farmers Protest, Sonipat

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर