Home /News /haryana /

Coronavirus: लोगों को जागरुक करने निकल पड़े 3 दोस्त, पेंटिंग्स बना खतरे से कर रहे आगाह

Coronavirus: लोगों को जागरुक करने निकल पड़े 3 दोस्त, पेंटिंग्स बना खतरे से कर रहे आगाह

लोगों को जागरुक करने निकले 3 दोस्त

लोगों को जागरुक करने निकले 3 दोस्त

तीनों दोस्तों ने मिलकर फैसला लिया है कि वह शहरभर के लोगों में जागरूकता लाने के लिए कोरोना वायरस (Coronavirus) से बचाव को लेकर चित्र (Pictures) बनाएंगे. चित्र बनाने में जो खर्चा आएगा, वह भी खुद ही लगाएंगे.

फतेहाबाद: हर कोई कोरोना वायरस (Coronavirus) के खिलाफ अपने अपने हिसाब से जंग लड़ रहा है. शहर के कलाकार भी कैनवास पर कोरोना के खतरों को उकेर लोगों को जागरूक (Aware) कर रहे हैं. तीन दोस्त मिलकर शहर की दीवारों को कोरोना को मात देने के लिए जागरूकता के चित्र बना रहे हैं. बता दें कि हरियाणा के अन्य जिलों की तरह फतेहाबाद में भीर पूरी तरह से लॉकडाउन हो गया है. जहां पुलिस सड़कों पर घूम रहे लोगों को घर जाने के लिए कह रही है तो वहीं ये तीनों दोस्त अपने हिसाब से लोगों को जागरुक कर रहे हैं.

तीनों दोस्ते पेशे से पेंटर है. जहां एक तरफ प्रशासन कोरोना महामारी के प्रति बचाव के संदेश दे रहा है तो वहीं तीनों पेंटर दोस्त शहरभर में चित्र बना लोगों को घरों से बाहर न निकले का संदेश अपने हाथों से बनाए चित्र के द्वारा दे रहे हैं. पेंटर दीप, वर्मा पेंटर व राजकुमार तीनों पेंटिग बनाने में माहिर है.

सारा खर्चा कर रहे खुद

तीनों ने मिलकर फैसला लिया कि वह शहरभर के लोगों में जागरूकता लाने के लिए कोरोना वायरस से बचाव को लेकर चित्र बनाएंगे और चित्र बनाने में जो खर्चा आएगा, वह भी खुद ही लगाएंगे. किसी से कोई रुपये नहीं लेंगे. तीनों पेंटर ने बताया है कि शहरभर में वह चित्र बनाएंगे. शहर में जो दीवार खाली है, वहां कोरोना सम्बधित चित्र बनाएंगे ताकि लोग  उसे देखे और जागरूक हो.

पेंटिंग बनाते 3 दोस्त


शहर में बनाएंगे 10 चित्र

तीनों पेंटर ने बस स्टैंड के पास बने शौचालय पर शानदार चित्र बनाया है. उस चित्र में कोरोना का मतलब, कोई रोड़ पर न निकलें. चित्र ऐसा कि हर कोई देखता  रह जाएं. ऐसे ही चित्र 10 से ज्यादा शहर की दीवारों में बिल्कुल निशुल्क तीनों मिलकर बनाएंगे. जहां शहर की सुंदरता बढ़ेगी तो वहीं लोग भी जागरूक होंगे.

ये भी पढ़ें- Coronavirus: सांसद किरण खेर ने वेंटिलेटर खरीदने के लिए दिए एक करोड़ रुपये

ये भी पढ़ें- सोनीपत में मिला पहला Corona पॉजिटिव, चार दिन पहले इंग्लैंड से लौटी है छात्रा

Tags: Corona Virus, Fatehabad news, Lockdown

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर