फतेहाबाद: 80 साल के बुजुर्ग की कोरोना से मौत, परिवार वालों ने खुद ही किया अंतिम संस्कार, मचा हड़कंप
Fatehabad News in Hindi

फतेहाबाद: 80 साल के बुजुर्ग की कोरोना से मौत, परिवार वालों ने खुद ही किया अंतिम संस्कार, मचा हड़कंप
नगर पालिका की टीम के पहुंचने से पहले कर दिया अंतिम संस्कार

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 11, 2020, 12:44 PM IST
  • Share this:
फतेहाबाद. जिले के रहनखेड़ी गांव में 80 साल के एक बुजुर्ग कोरोना मरीज (Corona Patient) की मौत (death) के बाद उसके अंतिम संस्कार को लेकर बड़ी लापरवाही सामने आई है. प्रशासन की ओर से भेजी गई नगरपालिका की टीम यहां देरी से पहुंची और मृतक कोरोना मरीज के परिवार और गांव के लोगों ने ही अंतिम संस्कार की प्रक्रिया पूरी कर दी. लापरवाही से किये गए कोरोना मरीज के अंतिम संस्कार के पूरे मामले की जानकारी मिलने के बाद एसडीएम टोहाना ने मामले में जांच के आदेश दिए हैं और लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ कार्यवाही की बात कही है.

एसडीएम नवीन कुमार ने बताया कि रहनखेड़ी गांव के कोरोना संक्रमित बुजुर्ग की मौत होने की सूचना मिली थी. जानकारी मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम और अंतिम संस्कार के लिए नगरपालिका टोहाना की टीम को मौके पर भेजा गया था. टोहाना एसडीएम ने बताया कि डॉक्टर की टीम मौके पर पहुंच गई थी, लेकिन नगरपालिका की टीम कुछ देरी से पहुंची.

नगरपालिका की टीम के पहुंचने से पहले गांव के लोगों ने और परिवार के लोगों के साथ मृतक का अंतिम संस्कार कर दिया था. एसडीएम ने बताया कि डेड बॉडी को नियमानुसार पॉली बैग में पैक कर दिया गया था. लेकिन अंतिम संस्कार में गांव के लोग शामिल हुए और परिवार के लोग शामिल हुए यह चिंता का विषय है. एसडीएम ने कहा कि गांव के लोग कुछ भावनात्मक होते हैं, इसलिए वे संस्कार में शामिल हो गए. फिलहाल मृतक कोरोना मरीज के संस्कार को लेकर जो भी लापरवाही बरती गई है उसकी जांच के आदेश दिए गए हैं.



एसडीएम ने बताया कि फिलहाल संबंधित सभी विभागों से जांच रिपोर्ट तलब की गई है और जांच में जो भी दोषी मिलेंगे उनके खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी. वहीं, गांव से मृतक कोरोना मरीज के अंतिम संस्कार को लेकर सामने आए वीडियो में जिस तरह से लोग अंतिम संस्कार की प्रक्रिया को पूरा कर रहे हैं. उससे स्पष्ट दिखाई दे रहा है कि अंतिम संस्कार के दौरान बड़ी लापरवाही बरती गई है. प्रशासन ने अंतिम संस्कार में शामिल हुए लोगों को क्वॉरेंटाइन करने और सेंपलिंग करने के आदेश दिए हैं और साथ ही गांव को भी सील करने की तैयारी शुरू कर दी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज