फतेहाबाद: खुदाई के दौरान 30 फुट गहरे गड्ढे में गिरा मजदूर, 3 घण्टे के रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद निकाला बाहर
Fatehabad News in Hindi

फतेहाबाद: खुदाई के दौरान 30 फुट गहरे गड्ढे में गिरा मजदूर, 3 घण्टे के रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद निकाला बाहर
मजदूर को सुरक्षित बाहर निकाला

जब तक रेस्क्यू ऑपरेशन (Rescue Operation) चलता रहा प्रशासन और परिजनों की सांसें अटकी रही. रेस्क्यू ऑपरेशन सफल होने के बाद ही प्रशासन (Administration) ने राहत भरी सांस ली.

  • News18Hindi
  • Last Updated: June 18, 2020, 12:55 PM IST
  • Share this:
फतेहाबाद. हरियाणा के फ़तेहाबाद जिले के भूना क्षेत्र के नाढोड़ी में कुई (शौचालय बनाने के लिए बनाया जाने वाला गहरा गड्ढा) में मजदूर दब गया. हादसे की सूचना मिलते ही एसडीएम, तहसीलदार सहित कई अधिकारी मौके पर पहुंचे जिके बाद रेस्क्यू ऑपरेशन शुरु किया गया है. पुलिस और प्रशासन के 3   घण्टे के रेस्क्यू ऑपरेशन (Rescue Operation) के बाद 30 फूट गहराई से मजदूर को सुरक्षित बाहर निकाल लिया है. मजदूर को बाहर निकालने के लिए जेसीबी (JCB) की मदद से खुदाई की गई.

बता दें कि जिला फतेहाबाद के गॉव सिंथला से नाढोड़ी लिंक मार्ग पर बीती शाम बड़ा हादसा होते होते प्रशासन की मुस्तैदी और लोगों के सहयोग से बच गया. सिंथला से नाढोड़ी मार्ग पर किसी खेत में कुई की खुदाई का कार्य चल रहा था, इस दौरान उसी समय खुदाई करते हुए एक मजदूर बलवंत सिंह पर मिट्टी का तौंदा जा गिरा. उस समय कुंए की गहराई लगभग 30 फुट थी.

मौके पर मौजूद लोगों ने पुलिस को किया सूचित



मिट्टी गिरते ही वहां मौजूद लोगों ने सबसे पहले भूना पुलिस को सूचित किया. भूना पुलिस ने तहसीलदार विजय कुमार को सूचना दी और पूरा प्रशासनिक अमला लेकर तहसीलदार विजय कुमार तुरंत ही मौका पर पहुंचे और मिट्टी की खुदाई का कार्य शुरू किया. जेसीबी मशीन से बराबर से मिट्टी हटाई गई और कड़ी मशक्कत के बाद बलवंत सिंह को सुरक्षित साढे तीन घंटे बाद 30 फुट गहरे गड्ढे से बाहर निकाल लिया.
प्रशासन ने ली राहत की सांस

जब तक रेस्क्यू ऑपरेशन चलता रहा प्रशासन और परिजनों की सांसें अटकी रही. रेस्क्यू ऑपरेशन सफल होने के बाद ही प्रशासन ने राहत भरी सांस ली. तहसीलदार विजय कुमार ने बताया कि रेस्क्यू ऑपरेशन कामयाब रहा और मजदूर को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है.

ये भी पढ़ें- 

तलाकशुदा महिला को शादी का झांसा देकर चार साल तक रेप करता रहा हेडकांस्टेबल

Weather Update: हरियाणा में 48 घंटे रहेंगे भारी, आंधी और वज्रपात की चेतावनी
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading