हरिद्वार से 250 रुपये में खरीदकर लाया था चाकू, उसी से कर दी दोस्त की हत्या

आरोपी की मां से पूछताछ की तो उसने बताया कि उसके बेटे के पास एक चाकू था, जो बीते दिनों ही हरिद्वार से खरीदकर लाया था.

Jaspal Singh | News18 Haryana
Updated: August 13, 2019, 10:29 AM IST
हरिद्वार से 250 रुपये में खरीदकर लाया था चाकू, उसी से कर दी दोस्त की हत्या
दोस्त ने की दोस्त की हत्या
Jaspal Singh | News18 Haryana
Updated: August 13, 2019, 10:29 AM IST
फतेहाबाद के टोहाना के राजनगर में किरयाना की दुकान से घरेलू सामान लेने गए युवक की हत्या के मामले को पुलिस ने सुलझा लिया है. मृतक के ही दोस्त ने ही उसकी चाकू मारकर हत्या की थी. मामला पुरानी रंजिश का सामने आया है. वहीं इस मामले में पुलिस की आरोपित की मां से हुई पूछताछ में कुछ अहम बातें सामने आई हैं. जिस चाकू से हत्या की गई है, आरोपित उसे शिवरात्रि के दौरान हरिद्वार से 250 रुपये में खरीदकर लाया था, तब से वह उसे संभाले हुए था.

इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि आरोपित काफी दिनों से ही इस हत्या की प्लानिंग में था. फिलहाल पुलिस ने अब मृतक के भाई के बयान पर आरोपी युवक के खिलाफ मामला दर्ज कर दियाय सोमवार देर शाम को ही आरोपी अजय उर्फ जगसीर को पुलिस ने काबू भी कर लिया.

पुलिस के अनुसार राजनगर निवासी गोपी  घरेलू सामान लेने के लिए मोहल्ले के चौक में ही बनी करियाना की दुकान पर गया हुआ था. इस दौरान उसका पुराना साथी रहा अजय वहां पहले से मौजूद था. इस दौरान उसने आपसी कहासुनी करते हुए गोपी पर चाकू से हमला कर दिया. गंभीर हालत में उसे अस्पताल ले जाया गया. जहां उसे डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया.

हरिद्वार से खरीदकर लाया था चाकू

हत्या की घटना के बाद टोहाना की चंडीगढ़ पुलिस चौकी इंचार्ज साधु राम ने अपनी टीम के साथ जांच शुरू की. इस दौरान आरोपी की मां से पूछताछ की तो उसने बताया कि उसके बेटे के पास एक चाकू था, जो बीते दिनों ही हरिद्वार से खरीदकर लाया था. हरिद्वार से आने के बाद उसने चाकू घरवालों को दिखाया भी था. जब उससे पूछा कितने रुपये का लाया है तो उसने बताया कि 250 रुपये का लेकर आया हूं. फिर उससे पूछा कि वह चाकू किस लिए लाया है तो आरोपी बेटे ने कहा था कि वह सब्जी काटने के लिए बढ़िया चाकू लाया है.

मृतक की फाइल फोटो


मां ने कहा था घर पर रख दे चाकू
Loading...

इस पर आरोपी की मां ने कहा था कि अगर ऐसा है तो वह इसे घर पर रख दें, लेकिन आरोपी बेटे ने कहा था कि नहीं यह उसके पास ही रहेगा. मां ने कहा था कि यह उसका क्या करेगा, कोई पकड़ लेगा. इस पर आरोपी बेटे ने कहा था कि मां कुछ नहीं होता. चाकू रखना तो आम बात है. इस पर उसकी मां सहमत हो गई और उसे कुछ नहीं बोली, लेकिन उसे क्या पता था कि चाकू से अपने ही दोस्त रहे गोपी की हत्या कर देगा.

आरोपी बोला गलती से लग गया चाकू

पुलिस ने देर शाम को ही आरोपी को पकड़ लिया. जब पूछताछ की तो उसने बताया कि कुछ महीने पहले गोपी का मोबाईल गुम हो गया था. उसने मुझ पर शक किया और बोला कि अपनी जेब चैक करवाए. मैंने नहीं करवाई जबकि मैंने मोबाईल चुराया भी नहीं था. इसके बाद उस दिन मुझे पीटा, रात को मैं चौक में खड़ा हुआ था तो गोपी ही अपने साथियों के साथ आया और आते उसके साथ कहासुनी करने लगा. अयज ने बताया कि अजय के पास पंच था जो उसने छाती पर उसके दे मारा. जब खुद के बचाव के लिए चाकू निकाला तो गलती से उसके लग गया, जिसमें उसकी मौत हो गई. मेरा इरादा हत्या करने का नहीं था.

ये भी पढ़ें:- JJP को बड़ा झटका, BJP में शामिल हुए महावीर और बबीता फोगाट 

अनुयायी दे गया अवैध हथियार, अब CIA ने बाबा को किया गिरफ्तार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए फतेहाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 13, 2019, 10:27 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...