लाइव टीवी

फतेहाबाद में अवैध तरीके से बेची गई करोड़ों की शराब, डिप्टी CM दुष्यंत ने दिए जांच के आदेश

Jaspal Singh | News18 Haryana
Updated: November 26, 2019, 3:57 PM IST
फतेहाबाद में अवैध तरीके से बेची गई करोड़ों की शराब, डिप्टी CM दुष्यंत ने दिए जांच के आदेश
हरियाणा के उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि मेरी पार्टी धमकी की राजनीति नहीं करती.

जांच में सामने आया कि अवैध (Illegal) तरीके से करोड़ों की शराब (Alcohol) बेच दी गई. 5 कंपनियों (Companies) के स्टाक में 4 लाख 8 हजार से अधिक बोतल यानी करीब 14 हजार शराब की पेटियां कम मिलीं.

  • Share this:
फतेहाबाद: शराब बेचने में फर्जीवाड़े के आरोप लगते रहते हैं लेकिन डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला (Dushyant Chautala) ने शिकायत मिलते ही हिसार के डीईटीसी को चुपचाप फतेहाबाद (Fatehabad) में स्टाक की फिजिकल वैरीफिकेशन के निर्देश दिए. जांच के बाद स्टाक में गड़बड़ी मिली और मामले में विभागीय कार्रवाई जारी है. फतेहाबाद में 4 लाख से अधिक शराब की बोतलें अवैध तरीके से बेचे जाने की जानकारी मिली,जिसमें देसी के अलावा विदेशी शराब भी शामिल है.

निर्देशों के बाद हिसार के डीईटीसी समीर यादव ने अधिकारियों के नेतृत्व में 5 टीमों का गठन कर फतेहाबाद भेजा. वहां 2 एल-वन और 3 एल-13 का स्टाक खंगाला गया. पांचों कंपनियों के खिलाफ मुख्यालय से जुर्माने के नोटिस जारी होंगे. फतेहाबाद के अधिकारियों को जब जानकारी मिली तब तक टीमें रिकार्ड कब्जे में ले चुकी थी.

अवैध तरीके से बेची गई करोड़ों की शराब

जांच में सामने आया कि अवैध तरीके से करोड़ों की शराब बेच दी गई. 5 कंपनियों के स्टाक में 4 लाख 8 हजार से अधिक बोतल यानी करीब 14 हजार शराब की पेटियां कम मिलीं. नियम अनुसार,बिना परमिट गोदाम से शराब रिलीज नहीं हो सकती. बता दें कि एल-वन तहत अंग्रेजी शराब का स्टाक आता है,जबकि एल-13 में देसी शराब आती है.

यह भी पढ़ें- BJP-JJP की चुनावी घोषणाएं 26 नवंबर से साकार होनी शुरू हो जाएंगी: दुष्यंत चौटाला

यह भी पढ़ें- लॉरेन्स बिश्नोई गैंग ने गोलियों से एक शख्स को भून डाला, कुछ माह पहले पिता की हुई थी हत्या

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए फतेहाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 26, 2019, 3:55 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...