लाइव टीवी

फतेहाबाद: NGO ने निजी अल्ट्रासाउंड संचालक पर लगाए गंभीर आरोप, सरकार से की शिकायत
Fatehabad News in Hindi

Jaspal Singh | News18 Haryana
Updated: February 10, 2020, 6:09 PM IST
फतेहाबाद: NGO ने निजी अल्ट्रासाउंड संचालक पर लगाए गंभीर आरोप, सरकार से की शिकायत
एनजीओ ने डॉक्टर पर लगाए गंभीर आरोप

साथ ही उन्होंने यह भी आरोप लगाया है कि डॉ. का व्यवहार महिला मरीजों के साथ भी ठीक नहीं है. उनके पास इस संबंध में कई बार शिकायतें आ चुकी हैं.

  • Share this:
फतेहाबाद. अल्ट्रसाऊंड करने वाले चिकित्सक (Doctor) पर एक एनजीओ ने गंभीर आरोप (Allegations) लगाए हैं. एनजीओ पदाधिकारियों ने फतेहाबाद में मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि डॉ. उमेश ने दो अलग अलग अल्ट्रासाउंड सेंटर पर काम करने के लिए अनुमति ली हुई है. विभाग ने दोनों केंद्रों पर काम करने के लिए अलग अलग समय भी तय किया है. मगर डॉ. उमेश विभाग द्वारा तय समय के विपरीत और नियमों की अवेहलना करते हुए अपनी मनमर्जी से किसी भी सेंटर पर जाकर अल्ट्रासाउंड करते है जो कि नियमों के मुताबिक गलत है.

साथ ही उन्होंने यह भी आरोप लगाया है कि डॉ. का व्यवहार महिला मरीजों के साथ भी ठीक नहीं है. उनके पास इस संबंध में कई बार शिकायतें आ चुकी हैं. एनजीओ परिवर्ततन के पदाधिकारियों आरोप है कि डॉ. उमेश अपने पेशे के प्रति निष्ठावान भी नहीं है, उनके द्वारा की गई अल्ट्रासांऊड की रिपोर्ट भी गलत आ चुकी है.

उन्होंने बताया कि बालाजी अल्ट्रासाउंड सेंटर पर काम के दौरान उनकी शिकायत भी हुई थी और वहां विभाग ने छापामार कार्रवाई भी की थी. मगर विभाग के अधिकारियों के साथ सांठगांठ के चलते उन पर कोई विशेष कार्रवाई नहीं हुई. उनका कहना है कि डॉ. उमेश उनके पास आने वाले मरीजों से भारी भरकम फीस भी वसूलते हैं.

उन्होंने विभाग के साथ-साथ सरकार को पत्र लिख कर डॉ. उमेश एवं उनके अल्ट्रासाउंड सेंटरों की जांच करवाने की मांग की है. उनका कहना है कि उन्हें शक है कि उनकी अनुपस्थिति में कोई अन्य व्यक्ति अल्ट्रासाउंड मशीन पर काम भी करता है. वहीं इस बारे में डॉ. उमेश से जब उन पर लगे आरोपों के बारे में जानना चाहा, तो उन्होंने परिवर्तन संस्था के सभी आरोपों को सिरे से खारिज करते हुए इसे कोई रंजिशन कार्रवाई बताया.

ये भी पढ़ें: यमुनानगर: युवती को घर से उठा ले गए पांच युवक, आंगनबाड़ी केंद्र ले जाकर छह घंटे तक गैंगरेप करने का आरोप

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए फतेहाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 10, 2020, 6:06 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर