लाइव टीवी

खरीद शुरू नहीं होने से गुस्साए किसान धरने पर बैठे, जमकर नारेबाजी की

News18 Haryana
Updated: November 7, 2019, 4:56 PM IST
खरीद शुरू नहीं होने से गुस्साए किसान धरने पर बैठे, जमकर नारेबाजी की
अनाज मंडी में धरने पर बैठे किसान

फतेहाबाद (Fatehabad) में कॉटन कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया ((CCI)) की ओर से नरमा की खरीद शुरू नहीं होने से गुस्साए किसान (Farmers) गुरुवार को धरने पर बैठ गए और नारेबाजी करने लगे.

  • Share this:
फतेहाबाद.  कॉटन कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया (CCI) की ओर से फतेहाबाद (Fatehabad) में नरमा फसल की खरीद शुरू न होने से गुस्साए किसानों ने गुरुवार को नई अनाज मंडी में प्रदर्शन किया व धरना पर बैठ गए. किसानों (Farmers) ने सीसीआई के अधिकारियों के खिलाफ नारेबाजी की. धरने की अध्यक्षता भारतीय किसान संघ के जिलाध्यक्ष बंटी गढ़वाल ने की. किसानों के प्रदर्शन की सूचना पाकर सीसीआई के अधिकारी धरनास्थल पर पहुंचे और नरमा की खरीद आरंभ कराने का आश्वासन दिया.

कई मंडियों में शुरू हो चुकी है खरीद

इस अवसर पर किसान महासभा संघ के जिला अध्यक्ष बंटी गढ़वाल ने बताया कि सरकार ने नरमा का समर्थन मूल्य 5450 रुपये निर्धारित किया हुआ है. किसानों का नरमा कॉटन कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया द्वारा खरीदा जाता है. उन्होंने कहा कि हरियाणा की कई मंडियों में पिछले काफी समय से नरमा की खरीद शुरू हो चुकी है, लेकिन फतेहाबाद में अब तक खरीद शुरू नहीं की गई है, जिससे किसानों को काफी परेशानी हो रही है. इस संबंध में किसान डीसी धीरेन्द्र खड़गटा से भी मिले थे. 5 नंवबर को डीसी खडग़टा ने भी सीसीआई के अधिकारियों को नरमा खरीद के आदेश दिए थे. इसके बाद मार्केट कमेटी ने भी सीसीआई को नरमा खरीद के संबंध में मेल भेजा था, लेकिन फिर भी खरीद आरंभ नहीं हुई.

खरीद जल्द शुरू नहीं हुई तो रोड जाम करेंगे किसान 

बंटी गढ़वाल ने बताया कि किसान अपनी नरमा निजी लोगों को कम दामों में नहीं बेचेंगे. उनको नरमा का पूरा समर्थन मूल्य मिले और जल्द से जल्द नरमा की खरीद आरंभ की जाए, अन्यथा किसान रोड जाम को मजबूर हो जाएंगे. किसानों के धरने की सूचना पाकर सीसीआई के अधिकारी हर्षल ढाक मौके पर पहुंचे.


उन्होंने किसानों को बताया कि उनकी आज ही पोस्टिंग फतेहाबाद हुई है. वे नरमा की खरीद शुरू करा देंगे, इसके बाद किसानों ने अपना धरना समाप्त किया.
Loading...

ये भी पढ़ें- देशभर के गुर्जर समाज के प्रतिनिधियों ने की महापंचायत, लिए कई अहम फैसले

जेल से निकल सिरसा डेरा प्रमुख की गुफा में गईं हनीप्रीत,खुशी में फोड़े गए पटाखे

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए फतेहाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 7, 2019, 4:56 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...