हरियाणा: न कोरोना, न ऑक्सीजन चढ़वाई, शुगर की भी हिस्ट्री नहीं, फिर भी ब्लैक फंगस

हरियाणा में ब्लैक फंगस के मरीज बढ़ते जा रहे हैं. (File Photo)

हरियाणा में ब्लैक फंगस के मरीज बढ़ते जा रहे हैं. (File Photo)

Black Fungus: फतेहाबाद में ब्लैक फंगस का चौंकाने वाला केस मिला है, यहां ऐसा मरीज मिला है, जिसे न कभी कोरोना हुआ और न शुगर व ऑक्सीजन चढ़वाने की कोई हिस्ट्री है.

  • Share this:

फतेहाबाद. हरियाणा के फतेहाबाद जिले में ब्लैक फंगस (Black Fungus) के मामलों में दिन ब दिन बढ़ोतरी हो रही है. रविवार को फतेहाबाद के अस्पताल में जहां ब्लैक फंगस के दो नए मरीज (Patient) आए. वहीं दो मरीज सीधे ही अपने स्तर पर शहर से बाहर के अस्पतालों में भर्ती हो गए, जोकि टोहाना के हैं. इस तरह से जिले में अब ब्लैक फंगस के 9 मरीज हो गए हैं. इनमें से एक की मौत हो चुकी है. बढ़ते केसों से स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ गई है. रविवार को मिले एक मरीज में कोरोना, शुगर व ऑक्सीजन संबंधी कोई हिस्ट्री नहीं मिली, इसके बावजूद उसमें ब्लैक फंगस के लक्षण मिले. मरीज को अग्रोहा रेफर कर दिया गया है.

नाढ़ोडी के व्यक्ति की ब्लैक फंगस के लक्ष्ण मिले भूना के गांव नाढ़ोडी निवासी 40 साल के एक व्यक्ति में ब्लैक फंगस के लक्षण मिले हैं. उसके चेहरे की एक साइड ब्लैक हो गई है. जिसकी वजह ब्लैक फंगस मानी जा रही है. जिसके चलते उसे अग्रोहा रेफर कर दिया गया है. खास बात यह है इस मरीज में कोरोना, शुगर व ऑक्सीजन से जुड़ी कोई हिस्ट्री नहीं है. इस मरीज ने एक महीना पहले कोरोना का टेस्ट कराया था, जिसकी रिपोर्ट निगेटिव आई थी. न ही कभी ऑक्सीजन चढ़वाई. शुगर के बारे में भी कोई हिस्ट्री नहीं है.

ऐसे में डॉक्टर भी हैरान है, चूंकि चेहरे पर कालापन आ रहा है, इसलिए उसे ब्लैक फंगस की माना जा रहा है. इसके अलावा गांव हांसपुर के 61 साल के बुजुर्ग में भी ब्लैक फंगस की पुष्टि हुई है. वहीं दो मरीज सीधे अग्रोहा भर्ती हुए हैं. जिनकी जानकारी विभाग ले रहा है.

पहला ऐसा मरीज मिला, जिसे कोरोना, शुगर नहीं
इस बारे में नागरिक अस्पताल के ईएनटी सर्जन डॉ. जयप्रकाश ने बताया कि रविवार को एक मरीज आया, जिसमें ब्लैक फंगस के लक्षण मिले हैं. लेकिन न तो उसे कोरोना है, न ही शुगर. ऑक्सीजन भी नहीं चढ़वाई गई. उसके चेहरे पर कालापन आ रहा है. फिलहाल उसे अग्रोहा रेफर किया गया है. रविवार को फतेहाबाद आए दो मरीजों की पुष्टि हुई है, जबकि दो मरीज सीधे अग्रोहा भर्ती हुए हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज