Home /News /haryana /

Haryana News: फतेहाबाद के सेंट मैरी स्कूल में रामायण के पात्रों का उड़ाया मजाक, शिकायत दर्ज

Haryana News: फतेहाबाद के सेंट मैरी स्कूल में रामायण के पात्रों का उड़ाया मजाक, शिकायत दर्ज

रामलीला मंचन के दौरान भगवान श्रीराम का मजाक उड़ाया गया

रामलीला मंचन के दौरान भगवान श्रीराम का मजाक उड़ाया गया

Fatehabad News: हरियाणा में फतेहाबाद जिले के टोहाना स्थित सेंट मैरी स्कूल में रामलीला मंचन के दौरान भगवान श्रीराम का मजाक उड़ाया गया. इसका वीडियो अब सामने आया है. रविवार को ओलिंपियन योगेश्वर दत्त ने भी स्कूल का वीडियो ट्वीट करते हुए इसे घटिया मानसिकता बताया और स्कूल की मान्यता तुरंत प्रभाव से रद्द करने की मांग की. उधर विवाद बढ़ता देखकर टोहाना के सेंट मैरी स्कूल के प्रबंधन ने इसके लिए माफी मांग ली है.

अधिक पढ़ें ...

फतेहाबाद. हरियाणा के फतेहाबाद जिले के टोहाना के स्कूल सेंट मैरी पब्लिक स्कूल (St. Mary Public School) में दीपावली पर्व के उपलक्ष्य में बच्चों द्वारा आयोजित की गई रामलीला का मंचन विवादों के घेरे में आ गया है. इस मामले में एक वीडियो वायरल (Video Viral) हुआ है जिसमें भगवान राम, सीता व लक्ष्मण के पात्रों को बेहद ही मजाकिया ढंग से प्रस्तुत किया गया है. जैसे ही वीडियो वायरल हुआ, उसके बाद हिन्दू संगठनों में रोष फैल गया है. इस मामले में हिन्दू जागरण मंच की और से टोहाना थाने में शिकायत दी गई है.वहीं, भाजपा नेता और ओलंपियन योगेश्वर दत्त ने इस कड़ा ऐतराज जताया है.

थाने में दी शिकायत में हिन्दू जागरण मंच के अजय कुमार, पारस कुमार, विकास कुमार, हरीश बंसल सहित मंच के सदस्यों ने बताया है कि 5 नवंबर को सोशल मीडिया पर तीन वीडियो वायरल हुए हैं, जिसमे सेंट मैरी स्कूल टोहाना के स्टाफ द्वारा स्कूल में करवाये जा रहे प्रोग्राम में रामायण के पात्रों का नाटकीय रूपांतरण किया गया, जिससे हिंदू समाज के लोगों की भावनाएं आहत हुई हैं. ये तीनों वीडियो देखने के बाद हिन्दू धर्म के लोगों को ठेस पहुंची है.

इन वीडियो को सरेआम वायरल करके सोशल मीडिया पर भेजा जा रहा है. इसलिए सम्बंधित स्कूल के खिलाफ कार्यवाही की जाए. वहीं दूसरी और इस मामले में स्कूल की प्रिंसिपल ने सोशल मीडिया पर एक बयान जारी करके इस मामले में माफी मांगी है.

बजरंग दल, हिसार मंडल के विभाग संयोजक विकास कुमार ने बताया कि टोहाना के सेंट मैरी स्कूल में छोटी दीपावली पर रामायण का आयोजन किया गया था, जिसमें भगवान राम, सीता, लक्ष्मण व हनुमान के पात्रों को गलत धारणा के तहत प्रदर्शित किया गया है. इस मामले में टोहाना पुलिस को शिकायत की गई है. अगर इस मामले में कोई कार्यवाही नहीं हुई तो कल स्कूल के सामने हिन्दू संगठनों की ओर से धरना दिया जाएगा और हनुमान चालिसा का पाठ किया जाएगा. उन्होंने बताया कि इस मामले में 7 राज्यों में शिकायत भी दी जा चुकी है.

Tags: Crime News, Haryana police, Ramayana

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर