VIDEO : पेड़ में छिपे कोबरा का रेस्क्यू , सुरक्षित स्थान पर छोड़ा गया
Fatehabad News in Hindi

VIDEO : पेड़ में छिपे कोबरा का रेस्क्यू , सुरक्षित स्थान पर छोड़ा गया
जीवरक्षा दल के डॉ. गोपी ने कोबरा को पकड़कर सुरक्षित स्थान में छोड़ा.

जीवरक्षा दल के डॉ. गोपी ने बताया कि जीव को पकड़कर उन्हें सुरक्षित स्थान पर छोड़ दिया जाता है ताकि जीव से मनुष्य को व मनुष्य से जीव को कोई नुकसान न पहुंचे.

  • Share this:
फतेहाबाद. हरियाणा में फतेहाबाद (Fatehabad) जिले के रतिया रोड टोहाना में सूर्या पैलेस के पास ओढ धर्मशाला के परिसर में एक वृक्ष पर कुंडली मारकर बैठे कोबरा को रेस्क्यू (Rescue of Cobra) किया गया. दरअसल कोबरा के पेड़ पर बैठे होने की जानकारी मिलने के बाद इसकी सूचना पूर्व
पार्षद देशराज ने जीवरक्षा दल के सदस्य डॉ. गोपी को दी. फिर डॉ. गोपी ने मौके पर पहुंचकर बड़ी मशक्कत से कोबरा को पकड़ने में कामयाबी पाई. उन्होंने फिर इस कोबरा को सुरक्षित स्थान (Safe Place) पर छोड़ दिया. इलाके से कोबरा को दूर सुरक्षित स्थान पर छोड़ दिए जाने के बाद लोगों ने राहत की सांस ली है.

टोहाना क्षेत्र में कई प्रजाति के सांप 

जीवरक्षादल के डॉ. गोपी ने बताया कि उन्हें फोन पर ओ धर्मशाला में सांप के होने की सूचना मिली. उन्होंने कहा कि जब वह मौके पर पहुंचे तब देखा कि सांप एक पेड़ में छिपा हुआ है. उसे रेस्क्यू करने के बाद डॉ. गोपी ने कहा कि सांप कोबरा प्रजाति का है. उन्होंने बताया कि टोहाना क्षेत्र में कई प्रजाति के सांप पाए जाते हैं. इनमें कोबरा प्रजाति के सांप भी शामिल हैं.



डॉ. गोपी को बड़ी मशक्कत से कोबरा को पकड़ने में कामयाबी मिली.




डॉ. गोपी ने कहा कि सूचना मिलने के बाद वन्य जीवरक्षा दल की तरफ से मौके पर पहुंच कर जीव को पकड़कर उन्हें सुरक्षित स्थान पर छोड़ दिया जाता है. ऐसा इसलिए किया जाता है ताकि जीव से मनुष्य को व मनुष्य से जीव को कोई नुकसान न पहुंचे.



ये भी पढ़ें - फतेहाबाद : गांव की पूरी भूमि पर किसान करेंगे फलों की बागवानी

ये भी पढ़ें - टोहाना सिविल अस्पताल : OPD में आने वाले 250 में से 10 मरीज कैंसर से पीड़ित
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading