Home /News /haryana /

हरियाणा: रोडवेज बस की छत पर सफर करने को मजबूर कॉलेज की छात्राएं, देखें Video

हरियाणा: रोडवेज बस की छत पर सफर करने को मजबूर कॉलेज की छात्राएं, देखें Video

बस की छत पर सफर कर रही छात्राएं

बस की छत पर सफर कर रही छात्राएं

Viral Video: ये वीडियो हरियाणा के फतेहाबाद जिले का है. जहां भुना मार्ग पर छात्र छात्राएं जान जोखिम में डालकर सफर कर रही है. बस की छत पर बैठकर कॉलेज की छत्राएं सफर करती हुई दिखाई दे रही हैं. बता दें कि छात्राओं ने कई बार प्रदर्शन कर प्रशासन को चेताया है. बावजूद रोडवेज प्रशासन के कानों तक जूं नही रेंग रही है

अधिक पढ़ें ...

फतेहाबाद. सोशल मीडिया पर फतेहाबाद(Fatehabad) जिले का एक वीडियो बहुत तेजी से वायरल (Viral) हो रहा है. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे हरियाणा रोडवेज की एक बस में छात्राएं छत और दरवाजे पर खड़े होकर सफर करने को मजबूर हैं. बस पूरी तरह से भरी हुई हैं और ये छात्राएं अपनी जान जोखिम में डालकर बस की छत पर बैठ कर और दरवाजों पर खड़े होकर सफर कर रही हैं.

बता दें कि बेटियों को पढ़ाने उन्हें आगे लाने और उन्हें पढ़ने के लिए प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से प्रदेश सरकार ने कई योजनाएं शुरू की है. मगर लगता है कि सरकार अति उत्साह में मूलभूत सुविधाएं ही देना भूल गई है. जो तस्वीरें सामने आई हैं, उन्हें देखकर तो कम कम से ऐसा ही लग रहा है. दरअसल एक वीडियो सोशल मीडिया पर बड़ी तेजी के साथ वायरल हो रहा है, जिसमे दिख रहा है कि लड़कियां बस में चढ़ने के लिए कैसे जदोजहद कर रही हैं.

यहां तक कि बस की खिड़की से लटकी हुई हैं और बस की छत पर भी बैठी हैं. तस्वीरें फतेहाबाद के रतिया की है, जहां कॉलेज और स्कूल पड़ने जाने वाली छात्राओं को रोज़ ऐसी जद्दोजहद करनी पड़ती है. अपनी जान पर खेलकर पढ़ने जाना पड़ता है. ऐसा नहीं है कि प्रशासन को इस बात का पता नहीं है, छात्राएं कई बार प्रदर्शन कर चुकी हैं. शासन और प्रशासन को अपना मांग पत्र भी दे चुकी हैं, मगर हालात अभी तक वैसे के वैसे ही हैं.

छात्र नेता रवि कुमार ने बताया कि बसों की समस्या के लेकर वे कई बार अधिकारियों के दरवाजे खटखटा चुके है. मगर अभी तक कोई हल निकला. उन्होंने कहा कि प्रशासन शायद किसी बड़े हादसे का इंतज़ार कर रहा है.

छात्र नेता ने सवाल किया कि रक तरफ सरकार बेटी बचाओ और बेटी पढ़ाओ की बात करती है वहीं दूसरी तरफ बेटियों की उन्हें कोई परवाह तक नहीं है. उन्होंने कहा अगर कोई हादसा हुआ तो इसकी पूरी जिम्मेवारी रोडवेज विभाग की होगी.

Tags: Viral video, Viral video news, Viral videos

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर