फतेहाबाद: स्कूलों में कोरोना अटैक, प्रिंसीपल सहित 18 बच्चे मिले संक्रमित

हरियाणा में तेजी से फ़ैल रहा कोरोना संक्रमण (Photo- news18 English via Reuters)

हरियाणा में तेजी से फ़ैल रहा कोरोना संक्रमण (Photo- news18 English via Reuters)

COVID-19: बच्चों के लगातार कोरोना संक्रमित होने से एक ओर जहां प्रशासन में खलबली मची हुई है, वहीं लोगों में खौफ है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 26, 2021, 7:43 AM IST
  • Share this:
फतेहाबाद. कोरोना (Coronavirus) का अटैक अब स्कूली बच्चों पर हो रहा है. फतेहाबाद जिले के भट्टू कस्बे के एक निजी स्कूल में करीब डेढ़ दर्जन बच्चों सहित प्रिंसीपल कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) पाए गए हैं. स्वास्थ्य विभाग ने एतिहयात के तौर पर स्कूल को बंद करवा दिया और स्कूल में पढ़ऩे वाले बच्चों सहित अन्य स्‍टाफ के सैंपल लिए जा रहे हैं.

बता दें कि भट्टू के इस निजी स्कूल में बीते दिनों स्वास्थ्य विभाग ने सैंपलिंग की थी, जिसकी बीती देर सायं रिपोर्ट आई. जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने एहतियाती कदम उठाते हुए स्कूल को बंद करवाया और कोरोना संक्रमित मिले बच्चों और स्कूल के प्रिंसीपल को होम आईसोलेट किया गया है. इससे पूर्व जाखल और टोहाना के स्कूलों में बच्चे कोरोना संक्रमित मिल चुके हैं. बच्चों के लगातार कोरोना संक्रमित होने से एक ओर जहां प्रशासन में खलबली मची हुई है वहीं बच्चों के अभिभावक और स्कूल संचालक भी चिंतित नजर आने लगे हैं.

स्वास्थ्य विभाग ने लिए एक हजार सैंपल

केस बढ़ने के साथ स्वास्थ्य विभाग ने सैंपलिंग भी बढ़ा दी है. बुधवार को जिले में 1057 कोरोना सैंपल लिए गए है. लैब से 1649 सैंपलों की रिपोर्ट आने का इंतजार है. वहीं स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना टीकाकरण के लिए 9 सेशन लगाए. यहां पर 152 बुजुर्गों ने वैक्सीन की पहली डोज लगवाई. जिले में 200 लोगों को पहली और 31 को दूसरी डोज लगाई गई. 6 स्वास्थ्य कर्मियों को पहली, 10 फ्रंटलाइन वर्कर्स को पहली और 7 को दूसरी, गंभीर बीमारी से पीड़ित 32 लोगों को टीका लगाया गया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज