लाइव टीवी

फर्जी थे युवक के दस्तावेज, प्रशासन ने रद्द किया ‘नो कास्ट, नो रिलीजन, नो गॉड’ सर्टिफिकेट

News18 Haryana
Updated: May 5, 2019, 1:17 PM IST
फर्जी थे युवक के दस्तावेज, प्रशासन ने रद्द किया ‘नो कास्ट, नो रिलीजन, नो गॉड’ सर्टिफिकेट
फाइल फोटो

29 अप्रैल 2019 को किल्ला मोहल्ला निवासी रवि को नायब तहसीलदार ने ‘नो कास्ट, नो रिलीजन, नो गॉड’ का सर्टिफिकेट दिया था.

  • Share this:
हरियाणा में चार दिन पहले फतेहाबाद के युवक को जारी किया गया ‘नो कास्ट, नो रिलीजन, नो गॉड’ का प्रमाण पत्र रद्द कर दिया गया है. मामले में नायब तहसीलदार ओमप्रकाश ने कहा कि रवि को कोर्ट से दसवीं की मार्कशीट में नाम के आगे नास्तिक लगाने की अनुमति मिली थी. लेकिन रवि ने इस आदेश की आड़ में गलत दस्तावेज प्रस्तुत करके प्रमाणपत्र बनवा लिया. मामले की जांच के बाद प्रमाण पत्र रद्द कर दिया गया है.

मामला हरियाणा के टोहाना का है. यहां चार दिन पहले नायब तहसीलदार ओमप्रकाश ने रवि नाम के युवक को नास्तिकता का प्रमाणपत्र जारी किया था. इसके बाद मामला सुर्खियों में आ गया था. वहीं युवक रवि का कहना है कि प्रशासन ने उसके साथ नाइंसाफी की है. रवि ने आरोप लगाया कि नायब तहसीलदार ने उसे पुलिस कार्रवाई की धमकी दी है. जबकि नायब तहसीलदार ने धमकी देने के आरोप को सिरे से नकार दिया.

बता दें कि 29 अप्रैल 2019 को किल्ला मोहल्ला निवासी रवि को नायब तहसीलदार ने ‘नो कास्ट, नो रिलीजन, नो गॉड’ का सर्टिफिकेट दिया था. इस बीच रवि ने एक ऑडियो मैसेज रिकॉर्ड कर वायरल किया है. जिसमें नायब तहसीलदार उसे सर्टिफिकेट वापस देने की बात कह रहे हैं.

रवि ने साल 2017 में अपना नाम सही करवाने के लिए फतेहाबाद कोर्ट में दीवानी केस किया था. इस साल जनवरी में रवि को नाम के साथ नास्तिक लिखने की अनुमति मिली थी. इसके बाद अब उपायुक्त के आदेश पर तहसील कार्यालय ने रवि नास्तिक को ‘नो कास्ट, नो रिलीजन और नो गॉड’ सर्टिफिकेट दिया था. रवि के मुताबिक वह नहीं चाहता कि उसकी पहचान वर्ग विशेष से हो. इसीलिए उसने यह प्रमाण पत्र बनवाया था.

ये भी पढ़ें- खुद को नास्तिक घोषित करने की लड़ाई, आखिरकार रवि को मिला ‘नो कास्ट, नो रिलीजन, नो गॉड' सर्टिफिकेट

ये भी पढ़ें- लोकसभा चुनाव 2019: आज हरियाणा में अमित शाह की तीन ताबड़तोड़ रैलियां, ये है शेड्यूल

ये भी पढ़ें- सियासत का 'चुनावी चिड़ियाघर': विरोधी को कोई मेंढक तो कोई बता रहा मगरमच्छ

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए फतेहाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 5, 2019, 12:53 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...