दहेज लोभी पति और सास-ससुर ने की विवाहिता को जलाने की कोशिश, 6 साल पहले की थी लव मैरिज

News18 Haryana
Updated: September 3, 2019, 9:28 AM IST
दहेज लोभी पति और सास-ससुर ने की विवाहिता को जलाने की कोशिश, 6 साल पहले की थी लव मैरिज
दहेज लोभी पति और सास-ससुर ने की विवाहिता को जलाने की कोशिश, 6 साल पहले की थी लव मैरिज (सांकेतिक तस्वीर)

गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती पीड़िता ने पुलिस को बयान दिया है कि उसके पति और सास-ससुर ने ही मिट्टी का तेल डालकर उसे जलाने की कोशिश की है. ये लोग पिछले काफी समय से पीड़िता को दहेज (Dowry) के लिए परेशान कर रहे थे.

  • Share this:
हरियाणा (Haryana) के फतेहाबाद (Fatehabad) जिले में बोदीवाली गांव में एक विवाहिता (Married woman) को जलाकर मारने की कोशिश करने का मामला सामने आया है. जलने के बाद गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती पीड़िता ने पुलिस को बयान दिया है कि उसके पति और सास-ससुर ने ही मिट्टी का तेल डालकर उसे जलाने की कोशिश की है. ये लोग पिछले काफी समय से पीड़िता को दहेज (Dowry) के लिए परेशान कर रहे थे.

6 साल पहले की थी लव मैरिज

अस्पताल में भर्ती पीड़िता (पूनम) ने पुलिस को बताया कि उसने बोदीवाली गांव के राजकुमार नामक व्यक्ति से 6 साल पहले लव मैरिज (Love Marriage) की थी. पीड़िता का मायका भी बोदीवाली गांव में ही है. उसकी 3 बेटियां हैं. पीड़िता ने अपने ससुराल वालों पर दहेज की मांग करने का आरोप लगाया है.

सास ने कहा- अपने घर से सामान लाकर चाय बनाओ

पीड़िता की मानें तो ससुराल वाले उसे हर चीज अपने मायके से लाने को कहते हैं. इसी क्रम में घटना वाले दिन जब वह रसोई में चाय बना रही थी, तो उसकी सास (गुड्‌डी देवी) वहां आ गई और बोली कि वह चाय क्यों और किसके लिए बना रही है. चाय बनाने के लिए सास ने उसे अपने घर से सामान लाने को कहा.

जबरन पकड़कर डाल दिया मिट्टी का तेल

इसी बात पर जब पीड़िता और उसकी सास के बीच कहासुनी चल रही थी कि उसका पति और ससुर भी वहां आ गए. तीनों ने मिलकर पूनम को पकड़ लिया और मिट्टी का तेल डालकर आग लगा दी.
Loading...

क्राइम रिपोर्ट-crime report
जबरन पकड़कर डाल दिया मिट्टी का तेल (सांकेतिक तस्वीर)


पुलिस जांच में जुटी

आग के कारण पीड़िता के शरीर का ऊपर का हिस्सा पूरी तरह से झुलस गया है. इधर, मामले की सूचना जब पीड़िता के मायके वालों को मिली तो वे भागते हुए मौके पर पहुंचे और उसे तुरंत सिविल अस्पताल लेकर गए. घटना की जानकारी पुलिस को भी दी गई. पुलिस ने पीड़िता का बयान लेकर मामले की जांच शुरू कर दी है.

ये भी पढ़ें:- पूर्व सांसद की हत्या की साजिश रच रहे दो कुख्यात गिरफ्तार

ये भी पढ़ें:- 6 साल की मासूम से दुष्कर्म की कोशिश, पकड़ा गया आरोपी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए फतेहाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 3, 2019, 7:33 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...