• Home
  • »
  • News
  • »
  • haryana
  • »
  • फतेहाबाद: बीमा न होने के कारण रोडवेज की 74 बसों के पहिये थमे, विभाग को हो रहा लाखों का नुकसान

फतेहाबाद: बीमा न होने के कारण रोडवेज की 74 बसों के पहिये थमे, विभाग को हो रहा लाखों का नुकसान

फतेहाबाद डिपो की 109 बसों में 74 बसों का पहिये थमे

फतेहाबाद डिपो की 109 बसों में 74 बसों का पहिये थमे

Haryana Roadway Buses: फतेहाबाद से लंबे रूट दिल्ली, चंडीगढ़, पंजाब, राजस्थान के विभिन्न स्थानों पर जाने वाले रूट प्रभावित पड़े हैं, वहीं लोकल सर्विस भी करीब करीब बंद पड़ी हुई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

फतेहाबाद. सरकारी विभागों में लापरवाही की खबरें सामने आना कोई नहीं बात नहीं है. मगर फतेहाबाद में लापरवाही का ऐसा मामला सामने आया जिससे देख और सुन कर आप भी कह उठेंगे, हद है! दरअसल मामला फतेहाबाद के रोडवेज विभाग (Roadways Department) से जुड़ा हुआ है. अफसरों की लापरवाही के कारण फतेहाबाद डिपो की 109 में 74 बसें बंद पड़ी हैं और पिछले 6 दिनों से बस डिपो परिसर में खड़ी हैं. वजह है रोडवेज बसों का बीमा (Insurance) समाप्त हो चुका है. बीमा खत्म होने की सूरत में बसों को सड़कों पर नहीं चलाया जा रहा.

इससे जहां एक ओर रोडवेज को 3 से 4 लाख रुपए प्रतिदिन के हिसाब से राजस्व का नुकसान हो रहा है, वहीं लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. रोडवेज कर्मचारियों का आरोप है कि बीमा अवधि समाप्त होने से पूर्व ही प्रशासन को अवगत करवा दिया गया था, मगर रोडवेज प्रशासन ने कोई ध्यान नहीं दिया. जिसका यह नतीजा निकला कि आज रोडवेज डिपो को लाखों रुपए नुकसान हो रहा है.

 ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों को भारी परेशानी

रोडवेज कर्मचारियों ने इस मामले की जांच की मांग की है. रोडवेज बसों की सर्विस बसें बंद होने के कारण फतेहाबाद की परिवहन सर्विस अब निजी बस ऑप्रेटरों के सहारे चल रही है. फतेहाबाद से लंबे रूट दिल्ली, चंडीगढ़, पंजाब, राजस्थान के विभिन्न स्थानों पर जाने वाले रूट प्रभावित पड़े हैं, वहीं लोकल सर्विस भी करीब करीब बंद पड़ी हुई है. जिस रूट पर दिन में 8 से 10 बार बस सर्विस होती थी वहां केवल एक बार ही सर्विस मिल पा रही है, जिससे ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

प्रशासन की लापरवाही से कर्मचारी खफा

स्कूल और अन्य शिक्षण संस्थानों में जाने वाले विद्यार्थियों, नौकरी पेशा लोगों और दैनिक यात्री परेशान नजर आ रहे हैं. पिछले करीब एक सप्ताह से बसें बस डिपो परिसर में खड़ी हैं. रोडवेज प्रशासन की लापरवाही का खामियाजा आम जनता को भुगतना पड़ रहा ह. रोडवेज प्रशासन की लापरवाही से खफा रोडवेज कर्मचारियों ने आज रोडवेज परिसर में जबरदस्त प्रदर्शन किया और डीसी कार्यालय पहुंच कर डीसी को अपनी मांगों के समर्थन में ज्ञापन सौंपा और इस लापरवाही के जिम्मेवार अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज