कृषि विभाग ने पराली जलाने पर थमाए जुर्माने के नोटिस, किसानों ने किए आग के हवाले
Fatehabad News in Hindi

कृषि विभाग ने पराली जलाने पर थमाए जुर्माने के नोटिस, किसानों ने किए आग के हवाले
सरकार के खिलाफ नारे लगाते किसान

किसानों ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर सरकार ने किसानों पर जुर्माना भरने का दबाव बनाने का प्रयास किया तो वह अपने खेत में लगे सभी पेड़ों को काट देंगे.

  • Share this:
फतेहाबाद के टोहाना हलके में जैसे ही कृषि विभाग के अधिकारियों ने पराली जलाने वाले किसानों को जुर्माने के नोटिय जारी किए, नोटिस मिलते ही गांव कन्हड़ी के सैकड़ों किसान ग्राम सचिवालय में एकत्रित हुए. इस दौरान किसानों ने सरकार और विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए इसे सरकार का तुगलकी फरमाने बताया.

किसानों कि मानें तो पहले सरकार धान के अवशेषों को समाप्त करने के संसाधन उपलब्ध करवाए. सरकार अपनी नाकामी का ठीकरा किसानों को नोटिस थमा कर उनके सिर फोड़ऩे का प्रयास कर रही है. किसान न तो जुर्माना भरेगा न ही सरकार के आगे झुकेंगें. सरकार ने दबाब बनाने का प्रयास किया तो सभी गांवों के किसानों को इक्कठा किया जाएगा और सड़कों पर उतरने से पीछे नही हटेंगे.

PHOTOS: जब स्पीड ब्रेकर पर उछली तेज रफ्तार बस, पीछे के चारों टायर हुए अलग



किसानों ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर सरकार ने किसानों पर जुर्माना भरने का दबाव बनाने का प्रयास किया तो वह अपने खेत में लगे सभी पेड़ों को काट देंगे. क्योंकि खेत में लगे पेड़ों की छाव से उनकी फसल बर्बाद हो जाती है. सरकार उसका भी हमें मुआवजा देने का काम करें.
किसान अपने खेतों में  सबसे ज्यादा पेड़ लगाकर प्रायर्वण को दूषित होने से बचाता है. उससे उसकी फसल भी बर्बाद होती है उसका मुआवजा सरकार द्वारा किसानों को देना चाहिए. बता दें कि गांव कन्हड़ी में धान के अवशेषों को जलाने वाले लगभग 150 किसानों को विभाग द्वारा जुर्माने के नोटिस दिए गए है जिस कारण किसानों में काफी गुस्सा है.

सरपंचों-पंचों को 9 महीनों से नहीं मिला मानदेय, प्रशासन से लगाई गुहार

फतेहाबाद के राहुल का कराटे कॉमनवेल्थ गेम्स में हुआ चयन
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज