अपना शहर चुनें

States

फ़तेहाबाद: ठंड लगने से 42 वर्षीय किसान मौत, खेत में सिंचाई का कर रहा था काम

हरियाणा के फतेहाबाद में ठंड ने ली किसान की जान
हरियाणा के फतेहाबाद में ठंड ने ली किसान की जान

Fatehabad News: एसएचओ के अनुसार ठंड लगने से किसान विजय सिंह की मौत हुई है और शव का पोस्टमार्टम करवाकर उसे परिजनों को सौंप दिया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 26, 2021, 4:19 PM IST
  • Share this:
फतेहाबाद. हरियाणा के फतेहाबाद (Fatehabad) में 42 वर्षीय एक किसान की कड़ाके की ठंड में सिंचाई करते हुए खेत में मौत (Death) हो गई. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर किसान की मौत के कारणों की जांच की. भट्टू कलां थाना के एसएचओ इंस्पेक्टर राजपाल सिंह ने बताया कि अस्पताल से सरवरपुर गांव निवासी खेती-बाड़ी करने वाले एक व्यक्ति की मौत की सूचना प्राप्त हुई थी. मौके पर जाकर जांच की गई तो परिवार के अनुसार 42 वर्षीय विजय सिंह सुबह खेत में सिंचाई के लिए गया था जहां ठंड लगने के कारण उसकी हालत बिगड़ गई और बाद में उसकी मौत हो गई.

एसएचओ के अनुसार ठंड लगने से किसान विजय सिंह की मौत हुई है और शव का पोस्टमार्टम करवाकर उसे परिजनों को सौंप दिया गया है. फिलहाल ठंड के कारण विजय सिंह की मौत होने के मामले में मृतक किसान के चाचा अनूप के बयान पर इत्तेफाकन हादसे यानी 174 के तहत कार्रवाई अमल में लाई गई है.





टिकरी बॉर्डर पर 3 किसानों की मौत
वहीं टिकरी बॉर्डर पर आंदोलन में शामिल किसानों की मौत का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. रविवार रात को टिकरी बॉर्डर पर किसान आंदोलन में शामिल 3 किसानों की मौत हो गई. इनमें दो किसान हरियाणा के तो एक पंजाब का था. मृतक किसानों की उम्र 41 से 48 के बीच की है. पुलिस ने तीनों किसानों के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए नागरिक अस्पताल भिजवा दिया है.

टिकरी बॉर्डर पर 30 से ज्यादा किसानों की मौत

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, पंजाब के मानसा जिले के गुरमीत, हिसार के गांव बगला के किसान जयवीर और मिर्चपुर के जोगेन्द्र की रविवार रात को टिकरी बॉर्डर पर मौत हो गई. किसानों की मौत कैसे हुई है, इसका अभी खुलासा नहीं हो पाया है. बता दें कि ठंड में ह्रदय गति रुकने से किसानो की मौत हो रही है. टिकरी बॉर्डर पर अब तक 30 से ज्यादा किसानों की मौत हो चुकी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज