अपना शहर चुनें

States

Haryana: फतेहाबाद में किसानों की ट्रैक्टर परेड रिहर्सल, बीच सड़क लगाई जनसभा

हरियाणा में किसानों की की ट्रैक्टर परेड रिहर्सल.
हरियाणा में किसानों की की ट्रैक्टर परेड रिहर्सल.

किसानों ने कहा कि 26 जनवरी की प्रस्तावित दिल्ली (Delhi) की ट्रैक्टर परेड में जरूर शामिल होंगे. सरकार तीनों कृषि कानून (Agriculture Law) वापस ले नहीं तो आंदोलन जारी रहेगा.

  • Share this:
फतेहाबाद. हरियाणा के फतेहाबाद में शनिवार को जिला मुख्यालय पर किसानों ने ट्रैक्टर परेड (Tractor Parade) की रिहर्सल की. करीब 2 हजार ट्रैक्टर लघु सचिवालय पर पहुंचे. लघु सचिवालय के सामने ट्रैक्टर पर तेल लगाकर बीच सड़क किसानों ने जनसभा भी की. फैक्टोरियल के बाद लघु सचिवालय के सामने किसानों ने सड़क पर ट्रैक्टर कर दिए जिसकी वजह से दोनों तरफ कई किलोमीटर तक लगा जाम लग गया. ट्रैक्टर परेड में महिला किसान भी ट्रैक्टर लेकर पहुंचीं थी. बता दें कि ट्रैक्टर रिहर्सल में शामिल होने किसानों ने गांव-गांव जाकर संगठनों से अपील की थी. ट्रैक्टर लेकर पहुंचे किसानों ने कहा कि 26 जनवरी की प्रस्तावित दिल्ली की ट्रैक्टर परेड में जरूर शामिल होंगे. सरकार तीनों कृषि कानून (Agriculture Law) वापस ले नहीं तो आंदोलन जारी रहेगा.

26 जनवरी को दिल्ली में ट्रैक्टर परेड की तैयारियों में जुटे फतेहाबाद जिले के किसानों ने शनिवार को जिला मुख्यालय पर ट्रेक्टर परेड की रिहर्सल की. लघु सचिवालय के ठीक सामने किसानों ने ट्रैक्टर पर ही स्टेज बनाकर बीच सड़क पर जनसभा की. आंदोलन की रूपरेखा के तहत प्रस्तावित 26 जनवरी की दिल्ली में ट्रैक्टर परेड के लिए शनिवार को मुख्यालय पर रिहर्सल की गई.





किसानों ने जताया रोष
रिहर्सल में ट्रैक्टर लेकर पहुंचे किसान सिमरनजीत ने कहा कि हम 26 जनवरी की दिल्ली में होने वाले ट्रैक्टर परेड में जरूर शामिल होंगे और इसके लिए आज फतेहाबाद में ट्रैक्टर परेड की रिहर्सल की गई है. फतेहाबाद में हजारों की संख्या में ट्रैक्टर लेकर किसान पहुंचे हैं और लघु सचिवालय के सामने ट्रैक्टर लेकर पहुंचे किसानों ने अपना रोष जताया है. वहीं किसान आंदोलन में शामिल गांव भूथनखुर्द से ट्रैक्टर चलाकर पहुंची किसान मुकेश रानी ने बताया कि मैं अपनी दादी के साथ ट्रैक्टर लेकर पहुंची हूं और यहां ट्रैक्टर परेड में भाग लिया है. 26 जनवरी को हम दिल्ली में होने वाले ट्रैक्टर परेड में जरूर जाएंगे और इसके लिए तैयारियां कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें: रूपेश सिंह हत्याकांड: सब्र खोते परिवार ने उठाई CBI जांच की मांग, पिता के लिए IAS बनना चाहती थी बेटी

लघु सचिवालय के सामने सड़क के बीचो-बीच किसानों ने ट्रैक्टर पर स्टेज लगाकर और सड़क पर दरी बिछाकर पूरा विरोध करते हुए जनसभा की. जनसभा में कई स्थानीय किसान नेताओं ने ट्रैक्टर लेकर पहुंचे किसानों को संबोधित किया. किसानों ने सरकार से सीधी मांग की है कि तीनों कृषि कानून सरकार वापस ले और जब तक कानून वापस नहीं होंगे किसानों का आंदोलन इसी तरह से जारी रहेगा और 26 जनवरी को बड़ी संख्या में किसान ट्रैक्टर लेकर दिल्ली में होने वाली ट्रैक्टर परेड में शामिल होंगे. फतेहाबाद में शनिवार को ट्रैक्टर रिहर्सल को लेकर एकत्रित हुए किसानों के ट्रैक्टरों की वजह से लघु सचिवालय के आसपास कई किलोमीटर तक दोनों तरफ सड़क जाम रही और पुलिस को ट्रैफिक डायवर्ट करना पड़ा. पुलिस ने ट्रैफिक डायवर्ट करते हुए मिनी बायपास और मुख्य बायपास के जरिए वाहनों को हिसार और सिरसा की तरफ भेजा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज