Home /News /haryana /

फतेहाबाद में DAP नहीं मिलने से किसान नाराज, PM को भेजा टूटा दीया, फटा कुर्ता और नरकंकाल

फतेहाबाद में DAP नहीं मिलने से किसान नाराज, PM को भेजा टूटा दीया, फटा कुर्ता और नरकंकाल

फतेहाबाद में किसान खाद न मिलने से नाराज हैं. उन्होंने तहसीलदार के जरिये पीएम से महंगाई कम करने की अपील की है.

फतेहाबाद में किसान खाद न मिलने से नाराज हैं. उन्होंने तहसीलदार के जरिये पीएम से महंगाई कम करने की अपील की है.

Haryana Kisan Protest: किसानों ने तहसीलदार के जरिये प्रधानमंत्री को टूटी हुई खाली गुल्लक, फटा हुआ कुर्ता, फटी हुई जेब और एक नरकंकाल भी भेजा. किसानों ने तहसीलदार को मांग पत्र भी सौंपा है, जिसमें कहा गया है कि किसान महंगाई को लेकर आहत हैं. इसे कम करने के उपाय किये जाएं.

अधिक पढ़ें ...

    फतेहाबाद. बढ़ती महंगाई और गेहूं की बुआई के लिए DAP खाद नहीं मिलने से नाराज फतेहाबाद जिले के किसानों ने बुधवार को दीपावली के मौके पर प्रधानमंत्री PM नरेंद्र मोदी को टूटा हुआ खाली दीया भेजा. टोहाना इलाके के किसानों ने तहसीलदार के जरिये प्रधानमंत्री को टूटी हुई खाली गुल्लक, फटा हुआ कुर्ता, फटी हुई जेब और एक नरकंकाल भी भेजा. किसानों ने तहसीलदार को मांग पत्र भी सौंपा है, जिसमें कहा गया है कि किसान महंगाई को लेकर आहत हैं. इसे कम करने के उपाय किये जाएं.

    जिला प्रशासन को प्रधानमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपने पहुंचे किसानों ने कहा कि बढ़ती महंगाई के कारण आम आदमी का जीना दूभर हो चुका है. गरीब और आम लोगों की जेब फट गई है. मजदूर, छोटा व्यापारी और संगठित-असंगठित क्षेत्र के कर्मचारी महंगाई से त्रस्त हैं.

    महंगाई ने लोगों का खून चूस लिया, अब हड्डियों का ढांचा बचा

    किसानों ने कहा कि सरकार ने चीजों के दाम बेतहाशा बढ़ाकर आम जनता के शरीर से सारा खून चूस लिया है. अब केवल हड्डियों का ढांचा बचा है. महंगाई के कारण आम आदमी की दिवाली फीकी है. उनके पास दिवाली पर दीयों में डालने के लिए तेल तक नहीं है क्योंकि सरसों के तेल के दाम बेतहाशा बढ़ चुके हैं। सरसों का एक लीटर तेल ढाई सौ रुपए में मिल रहा है।

    खाद न मिलने से गेहूं की बुआई बुरी तरह से प्रभावित 

    किसानों ने बताया कि इस समय गेहूं की बुआई का सीजन चल रहा है, मगर किसानों को न तो यूरिया मिल रही है और न DAP खाद. इस वजह से किसान अपनी फसल की बुआई तक नहीं कर पा रहे हैं. मांग-पत्र में किसानों ने पीएम से महंगाई पर कंट्रोल करने, पेट्रोल-डीजल व रसोई गैस के दाम घटाकर आम जनता को राहत देने की मांग की है. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार को DAP खाद की कालाबाजारी बंद करवाकर किसानों को तुरंत खाद उपलब्ध करवानी चाहिए ताकि वह गेहूं की फसल की बुआई कराई जा सके.

    Tags: Haryana Farmers, Haryana news, Kisan Andolan, Pm narendra modi

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर