लाइव टीवी

किसानों ने की महापंचायत, सरकार से भूना शुगर मिल शुरु करने की मांग

News18 Haryana
Updated: February 5, 2020, 3:55 PM IST
किसानों ने की महापंचायत, सरकार से भूना शुगर मिल शुरु करने की मांग
किसानों ने की महापंचायत

किसानों (Farmers) ने कहा कि सरकारी आंकड़ों के अनुसार इस इलाके में इस बार साढ़े 13 हजार एकड़ में गन्ने (Sugarcane) की बिजाई की गई है. शुगर मिल के चालू न होने से इलाके के किसानों को बड़ा नुकसान पड़ रहा है.

  • Share this:
फतेहाबाद. भूना शुगर मिल (Sugar Mill) को चालू की मांग को लेकर मंगलवार को किसान महापंचायत (Farmers Maha Panchayat) का आयोजन किया गया. किसान संघर्ष समिति के बैनर तले आयोजित इस महापंचायत में इलाके से बड़ी संख्या में किसानों ने भाग लिया. किसान महापंचायत को संबोधित करते हुए किसान नेताओं ने कहा कि सरकार ने मिल को बंद करके बेरोजगार छीना है. आज समय की मांग है कि मिल को दोबारा शुरु किया जाए.

उन्होंने कहा कि सरकारी आंकड़ों के अनुसार इस इलाके में इस बार साढ़े 13 हजार एकड़ में गन्ने की बिजाई की गई है. शुगर मिल के चालू न होने से इलाके के किसानों को बड़ा नुकसान पड़ रहा है. उन्होंने कहा कि पिछले 3 वर्षों से किसान धरना प्रदर्शन कर मिल को चालू करने की मांग करते आ रहे हैं.

सीएम और प्रदेशाध्यक्ष दे चुके हैं आश्वासन

मुख्यमंत्री मनोहर लाल सहित भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला उन्हें मिल चालू करने संबंधी आश्वासन भी चुके हैं. मगर अभी तक मिल को चालू करने की दिशा में कोई कदम नहीं उठाया गया. हालत यह हो गई है कि मिल कंडम होने की कगार पर है. उन्होंने कहा कि अगर सरकार उनकी मांगों को नहीं मानती है तो इस महापंचायत से जो निर्णय होगा उसके अनुसार आगे की रणनीति बनाई जाएगी.

ये भी पढ़ें:- 10वीं की छात्रा से 6 माह तक रेप करता रहा दुकानदार, गर्भवती होने पर हुआ खुलासा

 

हरियाणा में 2 महीने का बिजली बिल देख किसान को लगा 'करंट'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए फतेहाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 5, 2020, 3:55 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर