लाइव टीवी

फतेहाबाद : टोहाना के दमकौरा रोड पर खुले में फेंकी मिली एक्सपायर्ड दवाइयां, जांच जारी

Paramjeet Singh | News18 Haryana
Updated: December 15, 2019, 1:12 PM IST
फतेहाबाद : टोहाना के दमकौरा रोड पर खुले में फेंकी मिली एक्सपायर्ड दवाइयां, जांच जारी
सूचना मिलते ही एसएमओ डॉ. हरविंद्र सागु ने मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल की.

जांच करने में बोयो मेडिकल वेस्ट (Boyo Medical Waste) जैसे सीरिंज या नीडल्स वगैरह नहीं मिले, लेकिन काफी मात्रा में एक्सपायर्ड आयुर्वेदिक दवाइयां (Expired Ayurvedic Medicines) मिली हैं. स्वास्थ्य विभाग (Health Department) के एसमएओ डॉ. हरविंद्र सागु ने सबूत जुटाकर मामले की जांच शुरू कर दी है.

  • Share this:
फतेहाबाद. टोहाना के दमकौरा रोड स्थित गैस एजेंसी से कुछ दूरी पर एक्सपायर्ड आयुर्वेदिक दवाइयां (Expired Ayurvedic Medicines) मिलने का मामला सामने आया है. मामले की सूचना पाकर मौके पर पहुंचे स्वास्थ्य विभाग (Health Department) के एसमएओ डॉ. हरविंद्र सागु ने सबूत जुटाकर मामले की जांच शुरू कर दी है. उन्होंने कहा कि मालिक का पता चलने के बाद उसे नोटिस दिया जाएगा. इस दौरान (City Council) नगर परिषद की टीम को सफाई के लिए भी कहा गया है.

नगरपालिका को दी गई सूचना

एसएमओ डॉ. हरविंद्र सागु ने कहा कि सूचना मिली थी कि रोड के किनारे बायोमेडिकल वेस्ट पड़ा है. जांच करने में बोयोमेडिकल वेस्ट जैसे सीरिंज या नीडल्स वगैरह नहीं मिले, लेकिन काफी मात्रा में एक्सपायर्ड  आयुर्वेदिक दवाइयां मिली हैं. उन्होंने कहा कि जो लोग बायोमेडिकल वेस्ट लेकर जाते हैं उनके द्वारा ही ये एक्सपायर्ड दवाइयां भी डिसपोज ऑफ की जानी चाहिए. उन्होंने कहा कि हम पता लगाने की कोशिश में हैं कि किसने ये एक्सपायर्ड दवाइयां खुले में फेंकी है. संबंधित व्यक्ति को नोटिस जारी किया जाएगा. उन्होंने कहा कि इसके साथ ही नगरपालिका को भी इसकी सूचना दी जा रही है.

टोहाना के दमकौरा रोड स्थित गैस एजेंसी से कुछ दूरी पर एक्सपायर्ड आयुर्वेदिक दवाइयां मिलने का मामला सामने आया है.


नहीं मिले बोयोमेडिकल वेस्ट

बता दें कि शहर के दमकौरा रोड पर गैस एजेंसी के पास भारी मात्रा में बायोमेडिकल वेस्ट पड़े होने की सूचना इस रास्ते जा रहे एक राहगीर ने स्वास्थ्य विभाग को दी थी. सूचना मिलते ही एसएमओ डॉ. हरविंद्र सागु व एमपीएचडब्ल्यू विकास कुमार मौके पर पहुंचे. इस दौरान उन्होंने जांच की तो उन्हें वहां बंसल आयुर्वेदिक स्टोर के नाम से बिल बरामद हुआ और कई तरह की एक्सपायर्ड दवाइयां मिली. हालांकि उन्हें बोयोमेडिकल वेस्ट नहीं मिले. स्वास्थ्य विभाग की टीम ने बिल और दवाइयों को कब्जे में लेकर मामले में आगे की जांच शुरू कर दी है.

ये भी पढ़ें - युवक ने महिला पर चलाई गोली, ग्रामीणों ने पकड़कर किया पुलिस के हवालेये भी पढ़ें - हिसार में बदमाशों ने पांच राउंड गोलियां चलाई, दुकानदार से मांगे 2 करोड़ रुपये

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए फतेहाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 15, 2019, 1:12 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर