फतेहाबाद : गांव की पूरी भूमि पर किसान करेंगे फलों की बागवानी
Fatehabad News in Hindi

फतेहाबाद : गांव की पूरी भूमि पर किसान करेंगे फलों की बागवानी
80 एकड़ भूमि में लगाए गए फ्रूट के बाग की फसल से किसान मुनाफा भी कमा रहे हैं.

गांव की 80 एकड़ भूमि में लगाए गए फलों के बाग की फसल से किसान मुनाफा भी कमा रहे हैं. कृषि विशेषज्ञ (Agricultural Expert) विकास कुमार ने बताया कि गांव के किसानों की यह बड़ी पहल है. इससे जहां गांव की जमीन का जलस्तर बढ़ेगा वहीं किसानों की आमदनी में भी खासी बढ़ोतरी होगी.

  • Share this:
फतेहाबाद. लगातार गिरते जलस्तर (Falling Water Level) और फसल (Crop) बेचने में आ रही दिक्कतों को देखते हुए बढ़ाई खेड़ा गांव के किसानों (Farmers) ने गांव की ज़मीन (Village Land) पर विभिन्न फलों के बाग (Fruit Orchards) लगाने का फैसला किया है. अभी तक गांव की 150 एकड़ भूमि पर विभिन्न फलों के बाग लगाए जा चुके हैं. इससे पहले गांव की 80 एकड़ भूमि में लगाए गए फलों के बाग की फसल से किसान मुनाफा भी कमा रहे हैं. इस बारे में कृषि विशेषज्ञ (Agricultural Expert) विकास कुमार ने भी बताया कि गांव के किसानों की यह बड़ी पहल है. उन्होंने कहा कि इससे जहां गांव की जमीन का जलस्तर बढ़ेगा वहीं किसानों की आमदनी में भी खासी बढ़ोतरी होगी.

150 एकड़ भूमि में फलों का बाग लगाया गया

गांव बढ़ाई खेड़ा के किसान विनोद कुमार ने बताया कि अभी तक 150 एकड़ भूमि में फलों का बाग लगाया जा चुका है. उन्होंने कहा कि गांव के लोगों ने गांव की पूरी भूमि पर फलों का बाग लगाने का फैसला कर लिया है. गांव की पूरी भूमि पर बाग लगाया जाएगा.



किसान विनोद कुमार ने कहा कि पूरे गांव के लोगों ने फलों की बागवानी करने का फैसला कर लिया है.




वहीं किसान सुनील कुमार ने भी बताया कि उनके गांव की जमीन का जलस्तर घटते जा रहा है. साथ ही उन्हें फसल बेचने में परेशानी हो रही है. इस वजह से उनकी सामने रोजी की समस्या उत्पन्न हो गई है. उन्होंने कहा कि इन्हीं दिक्कतों को ध्यान में रखते हुए गांव के किसानों ने गांव की पूरी जमीन पर फ्रूट बाग लगाने का फैसला लिया.

ये भी पढ़ें - टोहाना सिविल अस्पताल : OPD में आने वाले 250 में से 10 मरीज कैंसर से पीड़ित

ये भी पढ़ें - मंत्रिमंडल विस्तार में इन वजहों से फंसा है पेंच, कुछ पद रह सकते हैं खाली
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading