ओपन एशियन गेम्स में टोहाना के 4 पहलवानों ने जीते गोल्ड मेडल, हुआ भव्य स्वागत
Fatehabad News in Hindi

ओपन एशियन गेम्स में टोहाना के 4 पहलवानों ने जीते गोल्ड मेडल, हुआ भव्य स्वागत
सोना जीतकर पहुंचे खिलाड़ी

भूटान में आयोजित ओपन एशियन गेम्स 2018 में टोहना हल्के के गांव डांगरा के गगनदीप ने 55 किलो भार वर्ग, अजय कुमार ने 65 किलो भार वर्ग और धारसूल कलां के मोनू कुमार ने 103 किलो भार वर्ग में गोल्ड मेडल जीता है. इसके अलावा भीमेवाला गांव के प्रदीप कुमार ने 50 किलो भार वर्ग में सोना अपने नाम किया है.

  • Share this:
भूटान में आयोजित हुए ओपन एशियन गेम्स में टोहाना के चार पहलवानों ने गोल्ड मेडल जीते हैं. एशियन गेम्स में सोना जीतकर पहुंचे कुश्ती खिलाड़ियों का टोहना पहुंचने पर जोरदार स्वागत किया गया. खिलाड़ियों ने इस जीत को उपलब्धि बताया. खिलाड़ियों ने कहा कि पिछले दो साल से सरकार ने खिलाड़ियों के लिए सहायता राशि बंद की हुई है, जो फिर से शुरू करें, ताकि ज्यादा से ज्यादा बच्चे इस प्रकार की प्रतियोगाति के लिए खुद को तैयार कर सकें.

भूटान में आयोजित ओपन एशियन गेम्स 2018 में टोहना हल्के के गांव डांगरा के गगनदीप ने 55 किलो भार वर्ग, अजय कुमार ने 65 किलो भार वर्ग और धारसूल कलां के मोनू कुमार ने 103 किलो भार वर्ग में गोल्ड मेडल जीता है. इसके अलावा भीमेवाला गांव के प्रदीप कुमार ने 50 किलो भार वर्ग में सोना अपने नाम किया है. सोना जीतने के बाद स्वदेश लौटे खिलाड़ियों का वरिष्ठ कांग्रेस नेता देवेंद्र सिंह बबली और विनोद बबली ने स्वागत किया और उनके उज्वल भविष्य की कामना की.

भूटान में आयोजित ओपन एशियन गेम्स में इन सभी खिलाड़ियों ने रेसलिंग में गोल्ड जीते हैं. जीत का परचम लहराकर टोहना पहुंच खिलाड़ियों का रेलवे स्टेशन से बस स्टेंड तक खुली जीप में जुलूस निकाला. खिलाड़ी मौनू कुमार ने कहा कि पिछले दो साल से उन्हें प्रदेश सरकार द्वारा इनाम राशि दो साल से नहीं दी जा रही है. उन्होंने कहा कि सरकार की तरफ से उनकी कोई मदद नहीं की जा रही है. उन्होंने कहा कि अगर सरकार उनकी मदद करें तो वे आगे चलकर देश का नाम रोशन कर सकते हैं.



यह भी पढ़ें-  ओपन एशियन गेम्स कबड्डी में बहादुरगढ़ के खिलाड़ि‍यों ने किया कमाल, हुआ भव्‍य स्‍वागत
यह भी पढ़ें-  'द ग्रेट खली' अब पंजाब-हरियाणा में भी करवाएंगे रेसलिंग, पहला मैच 11 को

यह भी पढ़ें-  VIDEO: हरियाणा की 17 साल की छोरी का कमाल, फतह की अफ्रीका की सबसे ऊंची चोटी
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज