Home /News /haryana /

खुशखबरी: हरियाणा का भट्टू कलां पुलिस स्टेशन भारत के तीन शीर्ष थानों में शुमार

खुशखबरी: हरियाणा का भट्टू कलां पुलिस स्टेशन भारत के तीन शीर्ष थानों में शुमार

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 19 नवंबर को लखनऊ में उत्तर प्रदेश पुलिस मुख्यालय में आयोजित होने वाले एक कार्यक्रम के दौरान एसएचओ, भट्टू कलां को ट्रॉफी देकर सम्मानित करेंगे. (सांकेतिक फोटो-विकीपीडिया)

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 19 नवंबर को लखनऊ में उत्तर प्रदेश पुलिस मुख्यालय में आयोजित होने वाले एक कार्यक्रम के दौरान एसएचओ, भट्टू कलां को ट्रॉफी देकर सम्मानित करेंगे. (सांकेतिक फोटो-विकीपीडिया)

हरियाणा के पुलिस महानिदेशक पीएल अग्रवाल (PL Agarwal) ने पुरस्कार मिलने के बाद पुलिसकर्मियों की प्रशंसा की है. उन्होंने कहा है हमारे लक्ष्य ’सेवा-सुरक्षा-सहयोग’ के प्रयासों का परिणाम है. उन्होंने कहा कि इससे न केवल राष्ट्रीय स्तर पर राज्य के पुलिसकर्मियों की कड़ी मेहनत की पहचान बनी है, बल्कि अन्य पुलिस स्टेशन के कर्मचारियों को भी अपने प्रदर्शन में सुधार करने की प्रेरणा मिलेगी.

अधिक पढ़ें ...

    चंडीगढ़. केंद्रीय गृह मंत्रालय (Union Home Ministry) ने वर्ष 2021 के लिए हरियाणा में फतेहाबाद (Fatehabad) जिले के भट्टू कलां पुलिस स्टेशन (Bhattu Kalan Police Station) को देश के तीन शीर्ष थानों में शामिल किया है. फतेहाबाद के पुलिस अधीक्षक और भट्टू कलां पुलिस स्टेशन की पूरी टीम को बधाई देते हुए हरियाणा के पुलिस महानिदेशक पी एल अग्रवाल ने कहा कि ’’हमारे लक्ष्य ’सेवा-सुरक्षा-सहयोग’ की तर्ज पर यह पुरस्कार हमारे अधिकारियों और पुलिसकर्मियों द्वारा जमीनी स्तर पर की गई सेवा के प्रयासों का परिणाम है.’’

    उन्होंने कहा कि इससे न केवल राष्ट्रीय स्तर पर राज्य के पुलिसकर्मियों की कड़ी मेहनत की पहचान बनी है, बल्कि अन्य पुलिस स्टेशन के कर्मचारियों को भी अपने प्रदर्शन में सुधार करने की प्रेरणा मिलेगी. हरियाणा पुलिस के बयान के मुताबिक, ’’ केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 19 नवंबर को लखनऊ में उत्तर प्रदेश पुलिस मुख्यालय में आयोजित होने वाले एक कार्यक्रम के दौरान एसएचओ, भट्टू कलां को ट्रॉफी देकर सम्मानित करेंगे.’’

    राष्ट्रीय स्तर पर पहचान मिली थी
    वहीं, पिछले साल भी हरियाणा पुलिस को राष्ट्रीय स्तर पर पहचान मिली थी. विदेश मंत्रालय, भारत सरकार ने पासपोर्ट सत्यापन के लिए हरियाणा पुलिस के प्रयासों की सराहना करते हुए देश भर में तीसरा स्थान प्रदान किया था. आंध्र प्रदेश को पहला और तेलंगाना को दूसरा स्थान मिला था. तब के हरियाणा पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) मनोज यादव ने यह जानकारी देते हुए बताया था कि राज्य पुलिस ने पासपोर्ट सत्यापन की समय सीमा पांच दिन निर्धारित कर दी है, ताकि नागरिकों को जल्द से जल्द पासपोर्ट मिल सके. निकट भविष्य में इस प्रक्रिया को पांच दिन से भी कम समय में लाने की कोशिश की जा रही थी.

    उत्कृष्ट प्रदर्शन की भी प्रशंसा की थी
    उन्होंने पुलिस बल के सभी अधिकारियों व जवानों को इस उल्लेखनीय उपलब्धि के लिए बधाई देते हुए कहा था कि यह बहुत गर्व की बात है कि हरियाणा पुलिस द्वारा नागरिकों को प्रदान की जा रही पासपोर्ट सत्यापन सेवाओं को राष्ट्रीय स्तर पर पहचान मिली है. उन्होंने इसके लिए सभी फील्ड इकाइयों के उत्कृष्ट प्रदर्शन की भी प्रशंसा की थी.

    (इनपुट- भाषा)

    Tags: Fatehabad news, Haryana news, Haryana police

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर