सरकारी दफ्तर इनके लिए नहीं है NO Smoking जोन, कार्यालय में बैठ कर ही कश लगा रहे अफसर
Fatehabad News in Hindi

सरकारी दफ्तर इनके लिए नहीं है NO Smoking जोन, कार्यालय में बैठ कर ही कश लगा रहे अफसर
दफ्तर में सिगरेट पीता सरकारी अफसर

मामले की शिकायत डीसी फ़तेहाबाद के पास बनमन्दोरी गांव के रहने वाले जय सिंह ने की है और वो भी शिकायत (Complaint) भी सबूत (Proof) के साथ.

  • Share this:
फतेहाबाद. कोरोना काल में सरकार एहतियात पर एहतियात बरतने के आदेश जारी कर रही है. वहीं दूसरी तरफ कुछ अफसर हैं जो सरकार के आदेशों को मजाक बनाने पर तुले हैं. ऐसे ही एक मामला हरियाणा (Haryana) के फतेहाबाद (Fatehabad) जिले से सामने आया है, जहां वन विभाग का एक अधिकारी दफ्तर में बैठ कर सिगरेट के कश लगाते हुए कैमरे में कैद हो गया.

बता दें कि जिले के वन मंडल अधिकारी अपने ऑफिस की मेन चेयर पर बैठकर सरकार के आदेशों की पालना करने की बजाय अवहेलना करने की जैसे कसम खाकर बैठे हैं. वन मंडल अधिकारी आरके माथुर पर आरोप लगा है कि वे अपने ऑफिस में बैठक शिद्दत से सिगरेट फूंकते हैं और कोरोना काल में धूम्रपान करना तो हर कहीं पर बैन है, लेकिन साहब को किसी कानून का कोई ख़ौफ़ नहीं है और वे कहीं दायें-बाएं होने की बजाय ऑफिस की मेन चेयर पर बैठकर कश लगाते नजर आ रहे हैं.

दफ्तर में सिगरेट पीता अधिकारी




उपायुक्त के पास शिकायत
इस पूरे मामले की शिकायत डीसी फ़तेहाबाद के पास बनमन्दोरी गांव के रहने वाले जय सिंह ने की है और वो भी शिकायत भी सबूत के साथ. शिकायत के साथ वन मंडल अधिकारी के खिलाफ सबूत के तौर पर फोटो दिए गए हैं जिसमें साफ तौर पर दिखाई दे रहा है कि अधिकारी मजे से अपने ऑफिस में मेन चेयर पर बैठक सरकार के कानून को सिगरेट के धुएं में उड़ा रहे हैं.

सरकारी बाबू पर क्या होगा एक्शन?

फिलहाल देखना ये है कि इस शिकायत पर एक्शन क्या होता है. बता दें कि इस समय देश लॉक डाउन में है और बीड़ी, सिगरेट, तंबाकु सेवन पर सरकार की सख्ती है. सार्वजनिक स्थानों और सरकारी कार्यालय में तो वैसे भी तंबाकू सेवन और धूम्रपान पर रोक होती है, लेकिन कोरोना के चलते सख्ती और अधिक है. अगर फ़तेहाबाद के वन मंडल अधिकारी जैसे गैर जिम्मेदार अधिकारी इस तरह कानून की धज्जियां उड़ाते हैं तो फिर देश की कोरोना के चंगुल से निकालना मुश्किल है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading