फतेहाबाद में बना हरियाणा का पहला GST हेल्प डेस्क, व्यापारियों को मिलेगी सुविधा

पूरे प्रदेश में फतेहाबाद पहला जिला है जहां हेल्प डेस्क की स्थापना की गई है. प्रदेश सरकार के निर्देशों के अनुसार पूरे प्रदेश में इस प्रकार के हेल्प डेस्क स्थापित किए जाने हैं.

Jaspal Singh | News18 Haryana
Updated: June 17, 2019, 3:05 PM IST
फतेहाबाद में बना हरियाणा का पहला GST हेल्प डेस्क, व्यापारियों को मिलेगी सुविधा
जीएसटी हेल्पडेस्क
Jaspal Singh | News18 Haryana
Updated: June 17, 2019, 3:05 PM IST
जीएसटी लागू होने के बाद से ही इसे लेकर व्यापारियों को लगातार परेशानियों उठानी पड़ रही हैं. जीएसटी को सरल करने तथा इससे जुड़ी जटिलताओं एवं समस्याओं के समाधान के लिए बिक्री कर विभाग द्वारा हेल्प डेस्क की स्थापना की गई है. जो न केवल व्यापारियों की जीएसटी से जुड़ी समस्याओं का निदान करेगी बल्कि जीएसटी रिटर्न भरने में मदद भी मिलेगी.

फतेहाबाद में हेल्प डेस्क की स्थापना

पूरे प्रदेश में फतेहाबाद पहला जिला है जहां हेल्प डेस्क की स्थापना की गई है. प्रदेश सरकार के निर्देशों के अनुसार पूरे प्रदेश में इस प्रकार के हेल्प डेस्क स्थापित किए जाने हैं. फतेहाबाद के डीईटीसी वीके शास्त्री ने बताया कि जीएसटी को लेकर व्यापारियों को कुछ परेशानियां हो रही थी, जिसे लेकर व्यापारी बार-बार सरकार से इसके सरलीकरण की मांग भी कर चुके हैं.

व्यापारियों की परेशानियों का होगा निदान

व्यापारियों की परेशानियों के निदान के लिए सरकार द्वारा जीएसटी हेल्प डेस्क स्थापित करने का निर्णया लिया गया है. इस हेल्प डेस्क पर जीएसटी से तमाम परेशानियों का निदान एक ही छत के नीचे किया जाएगा. उन्होंने बताया कि हेल्प डेस्क पर जीएसटी एक्सपर्ट बैठाए गए हैं जो सीधे तौर पर कार्यालय में आने वाले व्यापारियों को जीएसटी से संबंधित परेशानियां का निदान करेंगे साथ ही फोन पर भी कोई भी व्यक्ति मदद ले सकता है. इसके साथ ही वे स्वयं भी 11 से 12 बजे तक करदाताओं की मदद के लिए उपलब्ध करेंगे.

ये भी पढे़ं- 'हेरोइन' और 8 लाख के साथ पकड़ी गई महिला की बात सुनकर दंग रह गई पुलिस

ये भी पढे़ं- असलहे के साथ फोटो फेसबुक पर अपलोड करना युवक को पड़ा महंगा, मामला दर्ज
First published: June 17, 2019, 3:02 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...