Home /News /haryana /

haryana 10th and 12th board exams students writes emotional appeal in answer book nodvm

हरियाणा बोर्ड के छात्रों ने सवालों के लिखे अजब-गजब जवाब, छात्रा ने लिखा- नंबर नहीं दिए तो कर लूंगी सुसाइड

फतेहाबाद मे कक्षा 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं की मार्किंग चल रही है. इस बार फिर कुछ उत्तर पुस्तिकाओं में छात्रों ने जो उत्तर लिखे हैं, वे हैरान कर देने वाले हैं.

फतेहाबाद मे कक्षा 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं की मार्किंग चल रही है. इस बार फिर कुछ उत्तर पुस्तिकाओं में छात्रों ने जो उत्तर लिखे हैं, वे हैरान कर देने वाले हैं.

Haryana Board Exam News: हरियाणा बोर्ड की परीक्षा में छात्रों ने कॉपी में अजब-गजब उत्तर लिखा है. उन उत्तर को पढ़कर कॉपी चेक करने वाले ने सिर पकड़ लिया है. किसी छात्रा ने लिखा है कि अच्छे नंबर नहीं मिले तो पापा शादी करवा देंगे तो दूसरे ने लिखा है कि मुझे कोई प्रश्न नहीं आता, मुझे पास कर दो. वहीं एक छात्रा ने यहां तक लिख दिया कि उसे पास कर दिया जाएं, क्योंकि वह आपकी बेटी जैसी है. यहां तक कि एक छात्र ने पेपर में लिखा कि अगर 75 प्रतिशत अंक नहीं दिए तो सुसाइड कर लूंगी.

अधिक पढ़ें ...

फतेहाबाद. फतेहाबाद मे कक्षा 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं की मार्किंग चल रही है. इस बार फिर कुछ उत्तर पुस्तिकाओं में छात्रों ने जो उत्तर लिखे हैं, वे हैरान कर देने वाले हैं. किसी छात्रा ने लिखा है कि अच्छे नंबर नहीं मिले तो पापा शादी करवा देंगे तो दूसरे ने लिखा है कि मुझे कोई प्रश्न नहीं आता, मुझे पास कर दो. वहीं एक छात्रा ने यहां तक लिख दिया कि उसे पास कर दिया जाएं, क्योंकि वह आपकी बेटी जैसी है. यहां तक कि एक छात्र ने पेपर में लिखा कि अगर 75 प्रतिशत अंक नहीं दिए तो सुसाइड कर लूंगी.

हालांकि इस बार कोई गीत या शेर तो देखने को नहीं मिला, लेकिन पास कर देने के लिए अर्ज जरूर लिखी गई है. 12वीं की परीक्षा देने वाली एक छात्रा ने अपनी उत्तर पुस्तिका में एक प्रश्न के जवाब में लिखा है कि ”सर मेरी लाइफ में बहुत प्रॉब्लम चल रही हैं. बहुत कुछ गलत चल रहा है, अपने घबराने की वजह से बहुत परेशान हूं, पापा ने कहा है कि यदि अच्छे नंबरों से पास नहीं हुई तो शादी कर देंगे. जिस माहौल में रहती हूं, वहां कुछ खास नहीं है. बचपन से ही मुझे खेल में कुछ रूचि रही है, पढ़ने का तो सोचा ही नहीं, उसका सपना आर्मी में जाने का है.”

छात्रा ने लिखा- मां सौतेली है, पिता दारू पीते हैं

इसी छात्रा ने अपने जीवन और पढ़ाई के बारे में और लिखते हुए कहा कि “उसकी मां सौतेली है, पिता दारू पीते रहते हैं. उन्होंने बहुत दुख दिया है और ना ही मां अच्छा  बर्ताव करती हैं.” छात्रा ने अपनी समस्या को लिखते हुए दो पेज भर दिए. दूसरे पेज पर भी उसने अपनी सौतेली मां और पिता के बारे में लिखा है. छात्रा ने लिखा कि ”उसने भगवान के अलावा किसी से कुछ नहीं मांगा. आज वह अपनी जिंदगी मांग रही है. अगर कुछ ना हुआ तो सुसाइड कर लूंगी. सर मेरी हेल्प कर दो, मैं अपना सपना पूरा करूंगी.”

उत्तर पुस्तिका में काफी तरह के चुटकुले, गीत, शेरो-शायरी देखने को मिल रहे 

बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं हुआ है. काल से पहले जो परीक्षाएं हुई थी, उसकी उत्तर पुस्तिका में काफी तरह के चुटकुले, गीत, शेरो-शायरी देखने को मिले थे. तब मार्किंग करने वाले परीक्षकों ने अपने सिर तक पकड़ लिए थे. जिला शिक्षा अधिकारी दयानद सिहाग ने कहा कि बोर्ड की दसवीं और बारहवीं की परीक्षा की मार्किंग हो रही है कुछ बच्चे शरारती होते हैं और आउट ऑफ वे में जाकर पेपर में गलत लिख देते हैं. उन्होंने कहा कि मैं सभी अध्यापकों से अपील करूंगा की अध्यापक बच्चों को क्लास में बताए कि इस तरह की गतिविधि और इस तरह की एक्टिविटी बोर्ड की परीक्षाओं में न करें.

Tags: Haryana board result, Haryana news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर