लाइव टीवी

Haryana Assembly Election Result 2019: फतेहाबाद की दो सीटों पर खिला कमल तो एक पर चाबी ने मारी बाजी

News18 Haryana
Updated: October 24, 2019, 7:04 PM IST
Haryana Assembly Election Result 2019: फतेहाबाद की दो सीटों पर खिला कमल तो एक पर चाबी ने मारी बाजी
Haryana Assembly Election Result 2019: फतेहाबाद की दो सीटों पर बीजेपी की जीत

हरियाणा के फतेहाबाद विधानसभा सीट पर चुनावों के परिणाम सामने आ चुके हैं. फतेहाबाद जिले की दो सीटों पर कमल खिला तो एक सीट पर चाबी ने बाजी मार ली.

  • Share this:
फतेहाबाद. हरियाणा के फतेहाबाद विधानसभा सीट (Fatehabad Assembly Seat) पर चुनावों के परिणाम ((Assembly Election Result 2019) सामने आ चुके हैं. फतेहाबाद जिले की दो सीटों पर कमल (BJP) खिला तो एक सीट पर चाबी (JJP) ने बाजी मार ली. फतेहाबाद से बीजेपी प्रत्याशी चौ. दुड़ाराम अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी जेजेपी प्रत्याशी डॉ. विरेंद्र सिवाच को 3342 मतों से हरा कर फतेहाबाद सीट पर कब्जा किया. वहीं रतिया में भी चुनावी परिणाम (assembly election results) रोमांचक रहे. रतिया में बीजेपी प्रत्याशी लक्ष्मण नापा ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस के जरनैल सिंह को 1042 वोटों मात दी. रतिया की सीट का मुकाबला बड़ा ही रोमांचक रहा. कांग्रेस के जरनैल सिंह लगातार बढ़त बनाए रहे. तो कभी लक्ष्मण नापा आगे रहे. अंतिम दौर तक पहुंचते पहुंचते लक्ष्मण नापा ने जरनैल सिंह को पटकनी दी और सीट पर कब्जा कर लिया.

सुभाष बराला को मिली सबसे बड़ी हार 

प्रदेश की हॉट सीट माने जाने वाली टोहाना सीट (Tohana seat) पर बीजेपी (BJP) के प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला को सबसे बुरी हार का सामना करना पड़ा है, यहां जेजेपी के उम्मीदवार देवेंद्र सिंह बबली ने उन्हें करीब 52 हजार 302 मतों से चित किया. सुभाष बराला की हार संभवत: पूरे प्रदेश में सबसे बड़ी हार मानी जा रही है. मतगणना शुरु होते ही सभी प्रत्याशी मतगणना केंद्र पहुंच गए. मतगणना शुरू होते ही प्रत्याशियों के चेहरों के भाव बदलते रहे. फतेहाबाद से बीजेपी प्रत्याशी चौ. दुड़ाराम की पहले ही राउंड से शुरू हुई वोटों की लीड अंतिम राउंड तक बरकरार रही. मतगणना के दौरान मिले रूझानों को देख कांग्रेस प्रत्याशी चौ. प्रहलाद सिंह गिलाखेड़ा मतगणना पूरी होने से पहले ही निकल लिए. वहीं टोहाना के बीजेपी प्रत्याशी और प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला भी मतगणना पूरी होने से पहले मतगणना छोड़ कर चले गए.

तीनों उम्मीदवारों ने निकाला विजयी जुलूस

तीनों विधानसभाओं की मतगणना के लिए भोडियाखेड़ा स्थित महिला कॉलेज में केंद्र स्थापित किया गया था. यहां प्रत्येक विधानसभा की मतगणना के लिए 14 टेबल्स लगाई गई थी, जिनमें 17 राउंड की गिनती हुई. मतगणना के दौरान कहीं कोई विवाद अथवा रूकावट नहीं देखी गई न ही किसी का विरोध सामने आया. हालांकि रतिया की मतगणना के अंतिम दौर का परिणाम कुछ देरी से सामने आया. विजयी हुए सभी प्रत्याशी विजयी जुलूस निकालते हुए शहर में निकले. चौ. दुड़ाराम का विजयी जुलूस में बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे.

यह भी पढ़ें-Haryana Elections Results: और इस तरह हुड्डा की अधूरी जीत और कांग्रेस की पूरी हार बन गया हरियाणा

यह भी पढ़ें- Haryana Assembly Election 2019: हार के बाद फूट-फूटकर रोईं TikTok क्वीन सोनाली फोगाट!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए फतेहाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 24, 2019, 7:04 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...