लाइव टीवी

फतेहाबाद: हरियाणा नस्ल की गाय डेढ़ लाख रुपए में बिकी, नोटों की माला पहना कर की विदाई

Jaspal Singh | News18 Haryana
Updated: November 24, 2019, 1:14 PM IST
फतेहाबाद: हरियाणा नस्ल की गाय डेढ़ लाख रुपए में बिकी, नोटों की माला पहना कर की विदाई
मेहूवाला iगांव में डेढ़ लाख की गाय के साथ मालिक व खरीददार

फतेहाबाद (Fatehabad) के गांव मेहूवाला में हरियाणा नस्ल की गाय (cow of Haryana breed) डेढ़ लाख की बिकी है. डेढ़ लाख की गाय बिकने के बाद आस-पास के इलाके में ये गाय चर्चा का बिषय बनी हुई है.

  • Share this:
फतेहाबाद. हरियाणा के फतेहाबाद (Fatehabad) के गांव मेहूवाला में हरियाणा नस्ल की गाय (cow of Haryana breed) डेढ़ लाख की बिकी है. डेढ़ लाख की गाय बिकने के बाद आस-पास के इलाके में ये गाय चर्चा का बिषय बनी हुई है. गाय की अच्छी कीमत मिलने पर मेहूवाला निवासी किसान राजपाल ने खुशी जाहिर की है और गाय (cow) को नोटों का हार पहनाकर विदा किया.

कैथल निवासी अंकुर रावत ने खरीदी डेढ़ लाख रुपये में गाय

गाय के मालिक राजपाल ने बताया कि वह पशुपालन का कार्य करता है और मुर्रा नस्ल की भैंसों के साथ हरियाणा नस्ल की गाय भी उसके पास थी. शनिवार को इस गाय को कैथल जिले के गांव फ्रांसवाला से अंकुर रावत ने डेढ़ लाख रुपये में खरीद लिया. गाय को बेचते समय राजपाल ने गाय को नोटों की माला पहना कर घर से विदा किया.

राजपाल ने पहले भी मुर्रा नस्ल की भैंस 6 लाख 37 हजार में बेची थी

गाय खरीदने वाले अंकुर ने बताया कि अंकुर ने बताया कि उसने दो लाख एक हजार रुपये में गाय व गाय की बछड़ी खरीदी थी, लेकिन राजपाल ने गाय की नस्ल चलाने को लेकर 51 हजार में बछड़ी को वापस ले लिया. राजपाल ने बताया कि हरियाणा नस्ल की यह गाय पिछले ब्यांत में 16 किलोग्राम दूध देती थी, इसके ब्यांत के करीब 10 दिन रहे है, उम्मीद है कि यह इस बार 20 किलो प्रतिदिन का दूध देगी. उसने बताया कि इससे पहले भी उसकी मुर्रा नस्ल की भैंस 6 लाख 37 हजार में बिकी थी.

यह भी पढ़ें- शादी में DJ पर डांस को लेकर हुए झगड़े में युवक की गाड़ी से कुचल कर ले ली जान

यह भी पढ़ें- फेसबुक पर दोस्ती कर नौकरी का दिया झांसा, सोनीपत से दादरी बुलाकर किया दुष्कर्म

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए फतेहाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 24, 2019, 1:14 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...